ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशIndia vs England मैच: 3 घंटे खुलेगा लखनऊ इकाना स्टेडियम का गेट, इन इलाकों में ट्रैफिक रूट डाजवर्ट

India vs England मैच: 3 घंटे खुलेगा लखनऊ इकाना स्टेडियम का गेट, इन इलाकों में ट्रैफिक रूट डाजवर्ट

इंडिया-इंग्लैंड मैच के लिए लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इकाना स्टेडियम का गेट 3 घंटे के लिए खुलेगा। लखनऊ के रूटों में भी बदलाव किया गया है। यहां देखें कहां से रूट बदला गया है।

India vs England मैच: 3 घंटे खुलेगा लखनऊ इकाना स्टेडियम का गेट, इन इलाकों में ट्रैफिक रूट डाजवर्ट
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 29 Oct 2023 08:25 AM
ऐप पर पढ़ें

World Cup India-England match in Lucknow: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आज भारत-इंग्लैण्ड के बीच किक्रेट वर्ल्ड कप का मैच खेला जाना है। इसके लिए तीन घंटे पहले यानि 11 बजे से दर्शकों को प्रवेश मिलना शुरू हो जाएगा। रात साढ़े आठ बजे के बाद स्टेडियम में प्रवेश बंद कर दिया जायेगा। साथ ही एक बार प्रवेश करने के बाद बाहर निकलने पर फिर अंदर जाने को नहीं मिलेगा। इसके साथ ही अगर कोई बिना टिकट मैच देखता मिला तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जायेगी और उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वीआईपी के साथ आने वाले सुरक्षाकर्मियों को स्टेडियम के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जेसीपी कानून व्यवस्था उपेन्द्र कुमार अग्रवाल और डीसीपी दक्षिणी विनीत जायसवाल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जेसीपी कानून व्यवस्था ने बताया कि आस पास रहने वालों से आरडब्ल्यूए के माध्यम से अपील की गई है कि मैच देखने के लिये ही स्टेडियम की तरफ जाये। अन्य जगह के लिये वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें। इसके अलावा मैच के दिन टिकट बिक्री का कोई काउन्टर स्टेडियम में नहीं होगा। ऑनलाइन टिकट की हार्ड कॉपी लेकर आना होगा। हार्ड कापी न होने पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

यह भी तय हुआ है...

● स्टेडियम से 500 मी. की दूरी पर कोई निजी व व्यवसायिक वाहन नहीं आ जा सकेंगे

● स्टेडियम परिसर तक सिर्फ कार पास वाले वाहन ही जाएंगे

● दर्शकों को अपने वाहन पलाशियो मॉल में पार्क करने होगे।

● यह पार्किंग पूरी भर जाती है तो यहां से कैंसर अस्पताल के बीच बनी पार्किंग में वाहन खड़े कर सकेंगे।

● सभी दो पहिया वाहन अहिमामऊ से एचसीएल तिराहा होते हुये पलासियो मॉल के पीछे पार्क होंगे

● पुलिस मुख्यालय, यूपी-112 मुख्यालय के पीछे की सड़क की तरफ अस्थायी सिटी बस, ऑटो-टेम्पो स्टैण्ड होंगे, यहां पर ये वाहन सवारी बैठा-उतार सकेंगे।

● एयरपोर्ट की तरफ से आने वाले वाहन अहिमामऊ से पहले सवारी उतारेंगे।

तैनात पुलिस बल

आठ एसपी, 14 एएसपी, 35 सीओ, 143 इंस्पेक्टर, 516 एसआई, 21 महिला एसआई, 1776 सिपाही, 37 महिला सिपाही, 77 होमगार्ड के अलावा नौ कम्पनी पीएसी बल तैनात किया गया है।

ये चीजें प्रतिबन्धित रहेंगी

डीसीपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सिक्के, इयरफोन, ज्वलनशील पदार्थ और पानी की बोतल अपने साथ दर्शक नहीं ले जा सकेंगे। पानी निशुल्क स्टेडियम के अंदर उपलब्ध रहेगा। इनके स्टॉल बढ़ा दिये हैं।

स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

जेसीपी उपेन्द्र कुमार ने बताया कि पिछले तीन मैचों में 3200 पुलिसकर्मी डयूटी में लगे थे। भारत-इंग्लैण्ड मैच में स्टेडियम के फुल होने की सम्भावना को देखते हुये सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पहले से 600 ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं। ड्रोन से निगरानी भी की जाती रहेगी। सादे कपड़ों में भी पुलिस रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें