DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज की नीति पर तेजी से हो रहा है काम: सीएम योगी
उत्तर प्रदेश

वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज की नीति पर तेजी से हो रहा है काम: सीएम योगी

हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थनगरPublished By: Deep Pandey
Sun, 25 Jul 2021 02:36 PM
वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज की नीति पर तेजी से हो रहा है काम: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सरकार नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कटिबद्व है और चिकित्सा व्यवस्था को और मजबूत करने के प्रयास के तहत वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज की नीति पर तेजी से काम कर रही है। 

सीएम योगी ने यहां स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारो से बातचीत में कहा कि  सरकार 'वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज' की नीति पर तेजी से कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार के पांच वर्ष पूरे होने तक सभी जिलों में मेडिकल कालेज कालेज स्थापित हो जायेगे। सिद्धार्थनगर में अक्टूबर तक मेडिकल कालेज शुरू हो जाएगा। 300 बेड तैयार है और 100 छात्रों की पढ़ाई शुरू होगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के नौ जिलों में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण यहीं से होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर से इन नए मेडिकल कॉलेजों का शुभारंभ एक साथ करेंगे। देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिजार्पुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर में नये मेडिकल कालेजों का लोकार्पण श्री मोदी करेंगे। माधव बाबू के नाम से यहां का मेडिकल कालेज होगा। अन्य जिलों के मेडिकल कालेजों का भी नामकरण किया गया है। प्रदेश में तेजी से 59 जिलों में न्यूनतम एक मेडिकल कॉलेज क्रियाशील हो रहे हैं बाकी 16 जिलों में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे।

संबंधित खबरें