ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पुलिस का ऑपरेशन क्‍लीन: वन माफिया जैसराम और उसके गुर्गे मनोज की सम्पत्ति जब्त

यूपी पुलिस का ऑपरेशन क्‍लीन: वन माफिया जैसराम और उसके गुर्गे मनोज की सम्पत्ति जब्त

गोरखपुर के डीएम के. विजयेंद्र पांडियन के आदेश के निर्देश पर मंगलवार को तहसीलदार कैंपियरगंज शशिभूषण पाठक ने मुसावार निवासी वन माफिया जैसराम निषाद एवं उसके चचेरे भाई मनोज निषाद की सम्पत्ति सील कर दी।...

यूपी पुलिस का ऑपरेशन क्‍लीन: वन माफिया जैसराम और उसके गुर्गे मनोज की सम्पत्ति जब्त
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Wed, 21 Oct 2020 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के डीएम के. विजयेंद्र पांडियन के आदेश के निर्देश पर मंगलवार को तहसीलदार कैंपियरगंज शशिभूषण पाठक ने मुसावार निवासी वन माफिया जैसराम निषाद एवं उसके चचेरे भाई मनोज निषाद की सम्पत्ति सील कर दी। दोनों पर यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत की गई है। जब्त की गई सम्पत्ति की कीमत तकरीबन 1.89 करोड़ आंकी गई है। डीएम ने 14 अक्तूबर को ही कुर्की के आदेश दिए थे लेकिन आरोपियों को तहसील प्रशासन समन रिसीव नहीं करा पा रहा था। प्रशासन के इस कड़े कदम के बाद दूसरे वन माफियाओं में भी हड़कम्प का आलम है। 

मंगलवार को दिन में 3 बजे के करीब भारी पुलिस बल के साथ तहसीलदार शशिभूषण पाठक, नायब तहसीलदार वशिष्ठ वर्मा राजस्व कर्मियों की टीम एवं थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह, एसएसआई नितिन रघुनाथ श्रीवास्तव, पीपीगंज पुलिस की टीम के साथ मुसावार के बिडुलिया गांव पहुंचे। 

शुरुआत में जैसराम के परिवार की महिलाओं ने जब्ती की कार्रवाई का विरोध किया लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष उनकी एक न चली। रिहायशी मकान को ताला लगा कर सील कर दिया गया। इसके अलावा ग्राम सनगद में 0.405 हेक्टेयर जमीन जिसका पंजीकृत बैनामा जैसराम की जिला पंचायत सदस्य एवं भाजपा नेत्री पत्नी सत्यभामा के नाम था, उसे सील कर दिया गया। इसके अलावा एक अन्य 0.21 हेक्टेयर जमीन जिसका पंजीकृत बैनामा जैसराम की दूसरी पत्नी निर्मला के नाम था, उसे भी सील किया गया। 

नहीं मिले ये दो वाहन
जब्ती करने गई टीम को सत्यभामा के नाम पर खरीदी गई स्कार्पियों नहीं मिली।  न ही मनोज के नाम पर खरीदी गई बोलेरो मिली। तहसीलदार शशिभूषण पाठक के दबाव पर परिजनों के बुधवार तक का वक्ता मांगा। विश्वास दिलाया कि बुधवार को दोनों गाड़ियां प्रशासन को सौंप देंगे। डीएफओ अविनाश कुमार का कहना है कि गोरखपुर और महराजगंज जिले में गोरखपुर वन प्रभाग में 16 वन माफिया चिह्नित हैं। सभी के विरुद्ध भी गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने के लिए गोरखपुर और महराजगंज जिले की पुलिस को रिपोर्ट भेजी गई है। उम्मीद है कि जल्द ही इन पर सख्त कार्रवाई होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें