ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशखाते में पैसा आने का इंतजार कर रही थीं महिलाएं, पीएम आवास की पहली किस्त मिलते ही प्रेमी संग भागी चार पत्नियां

खाते में पैसा आने का इंतजार कर रही थीं महिलाएं, पीएम आवास की पहली किस्त मिलते ही प्रेमी संग भागी चार पत्नियां

महिलाओं और युवतियों के प्रेम-प्रसंग ने कभी घर वालों को परेशानी में डाला है तो कभी पतियों को। ऐसा ही एक मामला यूपी के बाराबंकी से सामने आया है, जहां महिलाओं की हरकतों के चलते पति अब मुसीबत में हैं।

खाते में पैसा आने का इंतजार कर रही थीं महिलाएं, पीएम आवास की पहली किस्त मिलते ही प्रेमी संग भागी चार पत्नियां
Dinesh Rathourहिंदुस्तान टीम,बाराबंकीTue, 07 Feb 2023 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

महिलाओं और युवतियों के प्रेम-प्रसंग ने कभी घर वालों को परेशानी में डाला है तो कभी पतियों को। ऐसा ही एक मामला यूपी के बाराबंकी से सामने आया है, जहां एक नहीं, दो नहीं बल्कि चार-चार महिलाओं  की इश्क मिजाजी ने पतियों को मुसीबत में डाल दिया है। दरअसल प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की पहली किस्त महिला लाभार्थियों के खाते में पहुंची तो चार महिलाएं पैसा लेकर अपने प्रेमी संग फरार हो गई। किस्त जारी होने के बाद निर्माण शुरू न करने पर विभाग ने नोटिस जारी की उनके पतियों ने इस बात का खुलासा किया। वहीं दो महिला लाभार्थियों के पतियों ने विभाग को प्रार्थना पत्र देकर किस्त रोकने की मांग की। उनका कहना है कि साहब अब किस्त न भेजना मेरी पत्नी पहली किस्त की धनराशि लेकर प्रेमी के साथ भाग गई है।

पति की शिकायत पर रोकी गई आवास की किस्त नगर पंचायत फतेहपुर की दो महिलाएं प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की लाभार्थी हैं। इन्हें प्रथम किस्त मिलनी थी। यह दोनों महिला लाभार्थी पतियों को छोड़ प्रेमी के संग एक माह पूर्व फरार हो गई। इनके पतियों ने पीओ डूडा कार्यालय में प्रार्थना देकर आवास की किस्त न भेजने की मांग की है। प्रार्थना पत्र मिलने पर विभाग ने जांच कराई तो शिकायत सही मिली। दोनों लाभार्थियों का पैसा रोक दिया गया है।

आवास का पैसा लेकर चार महिला लाभार्थी प्रेमी संग हुई फरार शहरी क्षेत्र के आवास हीन लोगों के लिए पक्का मकान बनाने के लिए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना है। इस योजना में महिलाएं भी लाभार्थी हैं। नगर पंचायत बेलहरा, बंकी, जैदपुर व सिद्धौर की चार महिला लाभार्थियों के खाते में आवास की पहली भेजी गई थी। इन लाभार्थियों का आवास निर्माण कार्य शुरु न होने पर पीओ डूडा सौरभ त्रिपाठी ने नोटिस भेजकर तत्काल निर्माण शुरू कराने के आदेश दिए थे। नोटिस के बाद भी निर्माण शुरू नहीं हुआ। दोबारा रिकवरी के लिए नोटिस भेजी गई तो चारों महिलाओं के पति कार्यालय पहुंचकर बताया कि साहब मेरी पत्नी पहली किस्त के 50 हजार रुपये अपने प्रेमी संग चली गई हैं। दूसरी किस्त रोक दी जाए। अब इन लाभार्थियों से कैसे रिकवरी की जाए इसको लेकर अधिकारी परेशान हैं।

40 लाभार्थियों से होगी 20 लाख की रिकवरी 

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत अब तक 4063 लाभार्थियों के खाते में आवास निर्माण की पहली किस्त भेजी जा चुकी है। इसमें से 40 लाभार्थी ऐसे हैं जिन्होंने पैसा खाते से निकाल लिया और आवास निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया है। इन लाभार्थियों को दो-दो बार नोटिस जारी करने के बाद कार्य शुरू न होने पर अब इनके खिलाफ आरसी जारी करने की तैयारी विभाग कर रहा है। सभी लाभार्थियों से 20 लाख रुपये की रिकवरी होनी है। पीओ डूडा ने बताया कि सभी से रिकवरी कर इन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। दोबारा आवेदन नहीं कर सकेंगे।

पीओ डूडा सौरभ त्रिपाठी का कहना हैकि चार महिला लाभार्थी आवास की किस्त मिलने पर पतियों को छोड़ कर दूसरे के संग चली गई है। नोटिस जारी होने पर उनके पतियों ने यह जानकारी दी है। फतेहपुर से दो प्रार्थना प्रत्र मिले कि उनकी पत्नियां दूसरे के साथ चली गई हैं, इसलिए उनकी किस्तें रोकी गई हैं। सभी से रिकवरी करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें