DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी व उज्ज्वला योजना में लाभार्थियों के साथ अन्याय होने का आरोप लगाते हुए रीता सिंह जन कल्याण समिति की महिलाओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। कलक्ट्रेट पहुंचकर महिलाओं ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपकर मांगे पूरी किए जाने की मांग की।
शुक्रवार को समिति की अध्यक्ष रीता सिंह के नेतृत्व में काफी संख्या में महिलाएं व पुरुषों ने गौरीगंज की सड़कों पर प्रदर्शन किया। नारेबाजी करती हुई महिलाएं कलक्ट्रेट पहुंचीं। जहां रीता सिंह ने कहा कि सरकार की उज्ज्वला योजना सफेद झूठ है। इस योजना में 12 बार गैस भराने पर सब्सिडी नहीं मिलती। जिससे गरीबों को कनेक्शन शुल्क से भी ज्यादा धन चुकाना पड़ता है। 
उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन में कागजों पर ही शौचालय निर्माण कराए जाने का आरोप लगाया। यूरिया की बढ़ती कीमतों के अनुपात में फसलों का समर्थन मूल्य काफी कम बढ़ाए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने आवारा पशुओं की समस्या का निराकरण किए जाने की मांग की। साथ ही विधवा व वृद्धा पेंशन का लक्ष्य बढ़ाए जाने की मांग की। इस मौके पर कमलेश, शिवकुमार, कर्मराज सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Women protest against hike in LPG prices