ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदुकान से घर लौटते समय महिला की गला काटकर हत्‍या, 7 साल पहले हुई थी लव मैरेज

दुकान से घर लौटते समय महिला की गला काटकर हत्‍या, 7 साल पहले हुई थी लव मैरेज

देवरिया में दुकान से घर लौटते समय एक महिला की गला काटकर निर्मम हत्‍या कर दी गई। दामिनी मौर्य नाम की इस 30 वर्षीय महिला ने सात साल पहले देवरिया के ही रहने वाले अमित से लव मैरेज की थी।

दुकान से घर लौटते समय महिला की गला काटकर हत्‍या, 7 साल पहले हुई थी लव मैरेज
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,देवरियाWed, 10 Jan 2024 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

Woman Murdered in Deoria: यूपी के देवरिया में दुकान से घर लौटते समय एक महिला की गला काटकर निर्मम हत्‍या कर दी गई। दामिनी मौर्य नाम की इस 30 वर्षीय महिला ने सात साल पहले देवरिया के ही रहने वाले अमित मौर्य से लव मैरेज की थी। उनका पांच साल का एक बेटा है। ससुरालियों से अनबन होने की वजह से दामिनी पिछले कुछ समय से मायके में रह रही थी। रोजी रोटी चलाने के लिए उसने खोराराम चौराहे पर रेडिमेड की दुकान खोल रखी थी। मंगलवार शाम दुकान बंद कर वह स्कूटी से मायके लौट रही थी। तभी उसके साथ यह वारदात हुई। 
  
यह वारदात जिस जगह पर हुई वह देवरिया के गौरीबाजार थाना क्षेत्र में आती है। मंगलवार की देर रात इस घटना को लेकर इलाके में सनसनी फैल गई। मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जबकि विवाहिता के मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का शक जताया है। पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार गौरीबाजार के पथरहट की रहने वाली दामिनी मौर्या (उम्र 30 वर्ष) पुत्री रामबचन मौर्य ने सात साल पहले खुखुंदू थाना क्षेत्र के बांसदेव पुरवा के अमित मौर्य पुत्र परमानंद से लव मैरेज की थी। उनका पांच साल का एक बेटा है।

ससुरालियों से अनबन होने की वजह से दामिनी पिछले कुछ समय से मायके में रह रही थी। रोजी रोटी चलाने के लिए उसने खोराराम चौराहे पर रेडिमेड की दुकान खोल रखी थी। मंगलवार शाम दुकान बंद कर स्कूटी से मायके लौट रही थी। विवाहिता के पिता के अनुसार मोबाइल से बातचीत के दौरान उनकी बेटी ने परषोतिमा-असनहर मार्ग से लौटने की बात कही थी। लेकिन वह देर रात तक घर नहीं लौटी तो परिवार के सब लोग घबरा गए। परिवार के लोग रात में ही उसे खोजने के लिए निकल पड़े। असनहर पालीटेक्निक स्कूल से पांच सौ मीटर आगे बढ़े तो रास्ते में स्कूटी पर गिरी पड़ी थी। 

स्‍कूटी पर खून के छींटें थे। पास में ही दामिनी का रक्तरंजित शव पड़ा था। चाकू से गला रेत कर उसकी हत्या की गई थी। परिजनों ने यूपी डायल 112 पर फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी। घटना की जानकारी होने पर एसपी रात में गौरीबाजार पहुंचे। मायके वालों के अनुसार शुरू से ही दामिनी को उसकी ससुराल वाले अपने घर में जगह नहीं दे रहे थे। जिसका मुकदमा चल रहा है। पिता रामबचन की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मिश्र का कहना है कि अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। इस बारे में देवरिया के एसपी ने कहा कि पुलिस घटना के सभी पहलुओं की जांच में जुटी है। बहुत जल्‍द पूरी घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें