DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: महिला ने एंबुलेंस में तीन बच्चों को दिया जन्म, तीनों की हुई मौत

woman give birth to three children in ambulance

सोनभद्र के ओबरा थाना क्षेत्र के पास स्थित बस्ती निवासी एक महिला ने वाराणसी जाते समय अहरौरा में एंबुलेंस में तीन बच्चों को जन्म दिया। समय से पूर्व जन्में तीनों बच्चों की मौत हो गई। महिला की हालत सामान्य बताई जा रही है।

बता दें कि बस्ती निवासी 30 वर्षीय फूलकुमारी पत्नी मनोज गर्भ से थी। अभी लगभग साढे़ सात माह ही हुआ था। मंगलवार की सुबह उसे प्रसव पीड़ा हुई तो परिवार के लोगों ने चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। प्रसव पीड़िता की हालत गंभीर देख चोपन सीएचसी के डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उसकी हालत में सुधार न होने पर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। सोमवार की सुबह लगभग साढे़ नौ बजे एंबुलेंस से उसे वाराणसी के लिए भेजा गया।

सुबह लगभग 11 बजे अहरौरा के पास महिला की प्रसव पीड़ा बढ़ गई। एंबुलेंस में तैनात ईएमटी नागेन्द्र कुमार ने अहरौरा में ही एंबुलेंस खड़ा कर महिला का प्रसव कराया। महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। इसमें एक बच्चा मृत पैदा हुआ तथा दो बच्चे जीवित थे। इसके बाद ईएमटी नागेन्द्र कुमार ने महिला को अहरौरा सीएचसी में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान दोनों बच्चों ने भी दम तोड़ दिया। एंबुलेंस प्रभारी समर ने बताया कि समय से पहले प्रसव होने के कारण बच्चे पूरी तरह डेवलप नहीं हो सके थे। उन्होंने बताया कि महिला की हालत सामान्य है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Woman gave birth to three children in ambulance in Uttar Pradesh all three new born baby dead