ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआकाशीय बिजली से देवरिया में महिला सिद्धार्थनगर में लड़के की मौत

आकाशीय बिजली से देवरिया में महिला सिद्धार्थनगर में लड़के की मौत

पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार की सुबह आई आंधी-पानी ने काफी तबाही मचाई। इस दौरान देवरिया में एक महिला और सिद्धार्थनगर में एक युवक की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मारे जाने की खबर...

आकाशीय बिजली से देवरिया में महिला सिद्धार्थनगर में लड़के की मौत
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Wed, 12 May 2021 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार की सुबह आई आंधी-पानी ने काफी तबाही मचाई। इस दौरान देवरिया में एक महिला और सिद्धार्थनगर में एक युवक की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मारे जाने की खबर है। 

देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। वह घर के बाहर रखी लकड़ी व कंडा भीगने से बचाने के लिए पीछे झोपड़ी में रख रही थी कि तभी तेज आवाज के साथ झोपड़ी पर ही बिजली गिर गई। महिला साथ मौजूद उसकी बेटी भी आंशिक रूप से घायल गई। सदर कोतवाली के सिंगही निवासी लखपाती (50) पत्नी पन्नेलाल चौहान अपनी बेटी गुड़िया के साथ घर में मौजूद थी। अचानक मौसम खराब हो गया। मौसम खराब देख वह अपनी बेटी गुड़िया के साथ घर के बाहर रखी लकड़ी व कंडा पीछे झोपड़ी मे रखने लगी। 

इसी बीच मौसम और खराब हो गया और तेज हवा के साथ पानी बरसने लगा। तभी कड़ाके की आवाज के साथ लखपाती के झोपड़ी पर ही बिजली गिर गई। बिजली का प्रवाह इतना तेज था कि लखपाती की मौके पर ही मौत हो गई। बेटी गुड़िया भी आंशिक रूप से झुलस गई। घर पर मौजूद परिजन दहाड़े मार कर रोने लगे। लखपाती के दो बेटे व दो बेटिया हैं। पति पन्नेलाल, बेटे देवानन्द व सेवान्द व बेटियों का रो रोकर बुरा हाल था।

मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के सिहुनियां पूर्वीडीह गांव में बुधवार सुबह आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। घटना को लेकर पूरे परिवार में कोहराम मच गया। परिवारीजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। सिहुनियां पूर्वीडीह गांव निवासी धर्मराज चौधरी का पुत्र अजय कुमार(24) मंगलवार रात में भोजन करने के बाद घर के छत पर सोया हुआ था। बुधवार सुबह बूंदाबांदी शुरू हुई तो उसकी नींद टूटी और वह अपने बिस्तर को समेट कर छत से नीचे उतरने के लिए जैसे ही आगे बढ़ा अचानक तेज गरज के साथ उस पर आकाशीय बिजली गिर गई। इसमें वह झुलस गया। 

चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे परिवारीजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर के देखने से पहले ही उसकी मौत हो गई। इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह कहना है कि घटना की जानकारी है। मौके पर पुलिस गई थी लेकिन परिवारीजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया है। इससे पुलिस वापस लौट आई है।
 

बारात निकलने से पहले उठी अर्थी
मृतक अजय कुमार की शादी 24 मई को तय थी। शादी की सारी तैयारियां तकरीबन पूरी हो चुकी थीं। सिर्फ कुछ रस्में ही बाकी थी लेकिन होनी को कौन टाल सकता है। अजय की मौत से शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। हादसे को लेकर परिवार के साथ पूरा गांव गमगीन है। मृतक के आंगन से निकलती चीखें ढांढस बंधाने पहुंच रहे हर किसी को द्रवित कर दे रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें