ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसिर्फ एक क्लिक पर पता चलेगा रेलवे पार्सल कहां पहुंचा? उपभोक्ताओं को राहत

सिर्फ एक क्लिक पर पता चलेगा रेलवे पार्सल कहां पहुंचा? उपभोक्ताओं को राहत

रेलवे से पार्सल करने वालों को आसानी होगी। अपना पार्सल बुक कराने वालों को उसकी पोजीशन आसानी से पता चल सकेगी। क करते ही पार्सल की लोकेशन मिल जाएगी।

सिर्फ एक क्लिक पर पता चलेगा रेलवे पार्सल कहां पहुंचा? उपभोक्ताओं को राहत
Deep Pandeyराजेंद्र तिवारी,गोंडाSat, 03 Feb 2024 10:51 AM
ऐप पर पढ़ें

अब अपने रेलवे से अपना पार्सल बुक कराने वालों को उसकी पोजीशन आसानी से पता चल सकेगी। सिर्फ एक क्लिक करते ही पार्सल की लोकेशन मिल जाएगी। उपभोक्ताओं को बेहतर व्यवस्था देने के लिए रेलवे ने पार्सलघर को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कर दिया है। पूर्वोत्तर रेलवे के गोंडा स्टेशन स्थित पार्सल घर पर रोजाना काफी संख्या में माल बुक किया जाता है। इससे व्यापारियों के साथ यात्रियों को ट्रेन में सामान बुक कराने से काफी सहूलियत होती है। आज जनमानस के लिए रेलवे की यह सेवा काफी उपयोगी साबित होती है। यहां से भेजी जाने वाली वस्तुओं के मुकाबले बाहर से ज्यादा सामान आता है। रेलवे अधिकारियों की मानें तो बीच-बीच में गाड़ियों का संचालन दर होने से पार्सल घर की बुकिंग पर असर पड़ता है। हालांकि यहां आने वाले व्यापारियों को इसकी समय-समय पर जानकारी दी जाती है।

क्या कहते हैं अधिकारी मंडल वाणिज्य निरीक्षक एसके मिश्रा ने बताया कि यात्रियों और उपभोक्ताओं की सहूलियत के यह व्यवस्था बनाई गई है। अब यहां सारी बुकिंग ऑनलाइन होगी। इससे पार्सल की पोजीशन भी आसानी से पता चल सकेगी।

यहां से बाहर के लिए होती है बुकिंग

यहां से बाहर के लिए सिद्धार्थनगर के अलावा बस्ती से भी काफी संख्या में लोग सामान बुक कराने के लिए आते हैं। यही नहीं अयोध्याधाम के अधिकतर व्यापारी व अन्य यात्री गोंडा स्टेशन से विभिन्न स्थानों के लिए सामान का बुकिंग कराते हैं। इसके अलावा श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा के लोग अपने पैकेट को विभिन्न स्थानों तक पहुंचाने के लिए पार्सल घर पर बुकिंग करने के लिएआते हैं जिससे यहां पर यात्रियों की काफी संख्या बनी रहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें