ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP School Closed: गोरखपुर के बाद दो और जिलों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टी, जानें कब तक बंद रहेंगे स्कूल

UP School Closed: गोरखपुर के बाद दो और जिलों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टी, जानें कब तक बंद रहेंगे स्कूल

मकर संक्रांति के दिन निकली धूप ने कुछ जिलों में सर्दी से राहत जरूर दी है, लेकिन अधिकांश जिलों में एक बार फिर सर्दी वापस आ गई। जिसके चलते गोरखपुर, बदायूं और हापुड़ के स्कूलों में छुट्टी बढ़ गई है।

UP School Closed: गोरखपुर के बाद दो और जिलों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टी, जानें कब तक बंद रहेंगे स्कूल
Dinesh Rathourलाइव हिंदुस्तान,लखनऊSun, 15 Jan 2023 10:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मकर संक्रांति के दिन निकली धूप ने कुछ जिलों में सर्दी से राहत जरूर दी है, लेकिन अधिकांश जिलों में एक बार फिर सर्दी वापस आ गई। शीतलहर को देखते हुए गोरखपुर, हापुड़ और बदायूं में डीएम ने स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। बदायूं और गोरखपुर में 17 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। हापुड़ में डीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा, आठवीं तक के स्कूल 20 जनवरी तक बंद रखे जाएंगे। डीआईओएस पीके उपाध्याय ने बताया कि आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शीतलहर के चलते यह निर्णय लिया गया है। आदेश का जिले में कड़ाई से पालन किया जाएगा। वहीं बदायूं में भी डीएम आठवीं तक के स्कूलों को दो दिन के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा कक्षा नौ से 12वीं तक की कक्षाएं संचालित की जाएंगी। वहीं गोरखपुर में सर्दी को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्टजारी किया है। सर्दी को देखते हुए गोरखपुर में एक से 12 वीं तक के स्‍कूलों की छुट्टी बढ़ा दी गई है। जिलाधिकारी कृष्‍णा करूणेश के नए आदेश के मुताबिक स्‍कूल अब 17 जनवरी तक बंद रहेंगे। 

वाराणसी में सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल

जिलाधिकारी एस. राजलिंगम द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में कल से 16 जनवरी, सोमवार से सभी विद्यालय खुलेंगे। विद्यालय का समय सुबह और शाम को ठंड को देखते हुए 10:00 से 2:00 बजे का रहेगा। सभी परिषदीय विद्यालय सभी निजी एवं मान्यता प्राप्त विद्यालय सभी कक्षा 1 से 8 तक सीबीएसई आईसीएसई बोर्ड एवं अन्य सभी बोर्ड के विद्यालय उपरोक्त समय सारणी के अनुसार पठन-पाठन सुनिश्चित कराएं।

बीते 24 घंटे में तीन डिग्री चढ़ा दिन का तापमान

नए साल में मकर संक्रांति का अभिनंदन मौसम भी कर रहा है। उत्तरायण हो रहे सूरज के तेवर लाल हुए हैं। बीते 24 घंटे में करीब 3 डिग्री सेल्सियस दिन का तापमान ऊपर चढ़ गया। इसके कारण शनिवार को दिन का पारा सामान्य से अधिक हुआ। नए वर्ष में पहली बार दिन का तापमान सामान्य से अधिक हुआ है। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से करीब दो डिग्री अधिक है। बीते 24 घंटे में रात के तापमान में इजाफा हुआ है। शनिवार को रात का न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

पश्चिमी यूपी में शीतलहर, 18 से फिर पलट सकता है मौसम

मौसम विभाग ने सोमवार से पश्चिमी यूपी में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के विकसित होने की वजह से 18 जनवरी के बाद प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम फिर पलटने के आसार बन रहे हैं। 18 से 20 जनवरी के बीच पश्चिमी यूपी में खासतौर पर बदली-बारिश का मौसम बन सकता है। अगले तीन दिन के मौसम के बारे में अनुमान है कि राज्य के कुछ हिस्सों में कहीं बहुत घना तो कहीं घना कोहरा छाया रहेगा। कुछ इलाकों में दिन में धूप नहीं निकलेगी। शनिवार की रात प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान आगरा रहा, जहां पारा 3.8 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें