ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इन जिलों में भी सर्दी की छुट्टियों की घोषणा, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे आठवीं तक के स्कूल

यूपी के इन जिलों में भी सर्दी की छुट्टियों की घोषणा, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे आठवीं तक के स्कूल

जनवरी शुरू होते ही सर्दी अपना सितम ढहाने लगी है। भीषण ठंड, शीतलहर और कोहरे के कारण पहले ही कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा हो गई है। अब बरेली और प्रयागराज में आठवीं तक के सभी स्कूलों को....

यूपी के इन जिलों में भी सर्दी की छुट्टियों की घोषणा, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे आठवीं तक के स्कूल
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,बरेलीMon, 01 Jan 2024 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

जनवरी शुरू होते ही सर्दी अपना सितम ढहाने लगी है। भीषण ठंड, शीतलहर और कोहरे के कारण पहले ही कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा हो गई है। अब बरेली और प्रयागराज में आठवीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। प्रयागराज में ये स्कूल छह जनवरी तक बंद रहेंगे जबकि बरेली में 14 जनवरी तक शीतलावकाश घोषित कर दिया गया है। प्रयागराज में सात जनवरी को रविवार है, इसलिए अब स्कूल आठ जनवरी से खुलेंगे। प्रयागराज के बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी के अनुसार जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में सभी राजकीय, एडेड, निजी व सीबीएसई, सीआईएससीई से संबद्ध स्कूलों में छह जनवरी तक शीतावकाश घोषित किया जाता है। इससे पहले 30 दिसंबर से आठवीं तक के स्कूलों की टाइमिंग सुबह दस से तीन बजे तक की गई थी। गौरतलब है कि परिषदीय स्कूलों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक शीतावकाश पहले ही घोषित हो चुका है। इसलिए यह आदेश निजी स्कूलों पर ही लागू होगा।

बरेली में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

भीषण सर्दी को देखते हुए बरेली में आठवीं तक के सभी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। डीएम ने सोमवार को स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। डीआईओएस देवकी सिंह बताया कि डीएम के आदेश के अनुसार बरेली के समस्त बॉर्ड के अधीन संचालित विद्यालयों में 1 जनवरी 2024 से 14 जनवरी 2024 तक नर्सरी से लेकर के कक्षा 8 तक के सभी छात्र-छात्राओं का शीतकालीन अवकाश रहेगा। शेष कक्षाएं यथावत संचालित रहेंगी। डीआईओएस ने स्कूलों के प्रधानाचार्यों को डीएम के आदेश का अनुपालन करने का आदेश दिया है। 

पीलीभीत में माध्यमिक स्कूलों का समय बदला

पीलीभीत जिले में शीतलहर और तापमान में गिरावट के चलते जिलेभर के माध्यमिक विद्यालयों और सीबीएसई स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। अब सभी माध्यमिक स्कूल सुबह दस बजे से खुलेंगे, जिससे छात्र-छात्राओं को स्कूल आने जाने में काफी सुविधा होगी। इस संबंध में डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने जिलेभर के राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, वित्तविहीन मान्यता प्राप्त और सीबीएसई स्कूल के प्रधानाचार्यों को आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि जनपद के सभी माध्यमिक विद्यालय का समय सात जनवरी तक सुबह दस बजे से अपराह्न ढाई बजे तक किया गया है। इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। डीआईओएस ने बताया कि सभी छात्र-छात्राए परवर्तित समय में स्कूल जाना सुनिश्चित करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें