ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी बीजेपी संगठन में होगा बड़ा बदलाव? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अमित शाह से की मुलाकात

यूपी बीजेपी संगठन में होगा बड़ा बदलाव? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अमित शाह से की मुलाकात

यूपी बीजेपी संगठन में बदलाव की चर्चाओं के बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली में केशव प्रसाद मौर्य ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

यूपी बीजेपी संगठन में होगा बड़ा बदलाव? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अमित शाह से की मुलाकात
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊTue, 10 Jan 2023 11:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें


यूपी बीजेपी संगठन में बदलाव की चर्चाओं के बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली में केशव प्रसाद मौर्य ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। केशव ने इस मुलाकात के फोटो को शेयर किया है। केशव मौर्य की अमित शाह की इस मुलाकात को लेकर तरह-तरह चर्चांएं शुरू हो गईं। ऐसा माना जा रहा है कि इस मुलाकात में संगठन में बदलाव को लेकर चर्चा हुई है।

चर्चाएं हैं कि यूपी बीजेपी के प्रभारी को बदला जा सकता है। इसके अलावा जनवरी के अंतिम या फरवरी के दूसरे सप्ताह तक नए प्रभारी के नाम की घोषणा हो सकती है। 16 जनवरी को दिल्ली में होने वाली बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकरणी की बैठक में यूपी बीजेपी की नई टीम को लेकर कई निर्णय हो सकते हैं। 

एक व्यक्ति-एक पद की नीति की तैयारी

यूपी बीजेपी के एक व्यक्ति-एक पद की नीति के तहत पार्टी पदाधिकारियों पर भी यही नीति लागू करने जा रही है। इस नीति के तहत योगी 2.0 सरकार में मंत्री बन गए पार्टी पदाधिकारियों की संगठन से विदाई होना तय माना जा रहा है। खबर है कि जल्द ही नई समिति का गठन होगा, जिसमें इन्हें बदल दिया जाएगा। योगी सरकार 2.0 में  पार्टी उपाध्यक्ष एके शर्मा और दया शंकर सिंह दोनों को मंत्री बनाया गया है। एके शर्मा शहरी विकास और बिजली मंत्री हैं, वहीं दया शंकर सिंह परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं। इनके अलावा पार्टी महासचिव जेपीएस राठौर सहकारिता राज्य मंत्री हैं। 

जनवरी के अंत में लखनऊ आएंगे नड्डा

मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा के सभी सात मोर्चों की संयुक्त कार्यसमिति की बैठक जनवरी के अंतिम सप्ताह में या फरवरी के पहले सप्ताह में की जा सकती है। इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारी आ सकते हैं। इन सम्मेलनों के माध्यम से भाजपा 2024 आमचुनाव की अपनी कार्ययोजना को आगे बढ़ाएगी। प्रभावी मतदाता सम्मेलन निकाय चुनाव से पहले ही कराने की तैयारी है। इस सम्मेलन के माध्यम से मतदाताओं से पार्टी पदाधिकारी सीधे जुड़ेंगे और पार्टी की रीतियों व नीतियों से उन्हें जोड़ने की कोशिश करेंगे। 
 

पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.