ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रियंका गांधी ने पूछा, क्या योगी सरकार श्रमिकों को बंधुआ मजदूर बनाएगी?

प्रियंका गांधी ने पूछा, क्या योगी सरकार श्रमिकों को बंधुआ मजदूर बनाएगी?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल किया है कि क्या उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक घोषणा के बाद बुधवार को उन्होंने...

प्रियंका गांधी ने पूछा, क्या योगी सरकार श्रमिकों को बंधुआ मजदूर बनाएगी?
भाषा,लखनऊWed, 27 May 2020 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल किया है कि क्या उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक घोषणा के बाद बुधवार को उन्होंने यह सवाल किया। इसके साथ ही प्रियंका ने कहा कि सरकार श्रमिकों के संवैधानिक अधिकारों को खत्म करना चाहती है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों कहा था कि अगर किसी राज्य को कामगारों की आवश्यकता होगी तो उनकी मांग पर सामाजिक सुरक्षा की गारंटी राज्य सरकार देगी। बीमा कराएगी और श्रमिक एवं कामगार को हर तरह की सुरक्षा देगी। इसके साथ ही कोई भी राज्य सरकार बिना अनुमति के उत्तर प्रदेश के लोगों को श्रमिक व कामगार के रूप में लेकर नहीं जाएगी।

सीएम योगी के इसी बयान पर प्रियंका गांधी ने सवाल किया है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा, 'श्रमिकों की मदद करने के बजाय उत्तर प्रदेश सरकार का एक हैरतअंगेज फैसला आ गया कि श्रमिकों को उनकी अनुमति के बिना कोई श्रम के लिए नहीं ले जा सकेगा।' उन्होंने सवाल किया, 'क्या सरकार श्रमिकों को बंधुआ बनाएगी? क्या सरकार श्रमिकों से उनके संवैधानिक अधिकार को खत्म करना चाहती है?'

प्रियंका के मुताबिक श्रमिकों के मुद्दे को संवेदना के साथ हल करना होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम सब राजनीति को परे रखके मदद करने के लिए तैयार हैं लेकिन अंहकार व राजनीति से उनकी समस्याओं को और बढ़ाने के इस प्रयास को हम सफल नहीं होने देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें