DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › क्या बीजेपी के साथ आएंगे ओम प्रकाश राजभर? प्रदेश अध्यक्ष से की मुलाकात
उत्तर प्रदेश

क्या बीजेपी के साथ आएंगे ओम प्रकाश राजभर? प्रदेश अध्यक्ष से की मुलाकात

हिन्दुस्तान ,लखनऊPublished By: Deep Pandey
Tue, 03 Aug 2021 01:18 PM
क्या बीजेपी के साथ आएंगे ओम प्रकाश राजभर? प्रदेश अध्यक्ष से की मुलाकात

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज है। मंगलवार को ओम प्रकाश बीजेपी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मुलाकात की। एक घंटे चली मुलाकात में कई विषय पर चर्चा हुई। इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों चर्चाएं तेज हो गईं कि क्या राजभर भाजपा के साथ जाएंगे। वहीं राजभर का कहना है कि यह शिष्टाचार मुलाकात थी। इस मुलाकात के दौरान यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह भी ओमप्रकाश राजभर के साथ मौजूद थे। 

राजभर ने छोटे-छोटे राजनीतिक दलों का 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' बनाया हैं, जिसमें कई छोटे दल शामिल हैं। इस मोर्चे के गठन और 2022 के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर वह एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से भी कई बार मिल चुके हैं।

मुलाकात के बाद राजभर ने पत्रकारों से कहा, “स्वतंत्र देव सिंह पिछड़े समाज के नेता और उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष हैं। हमारी उनकी शिष्टाचार मुलाकात थी, हमारे उनके व्यक्तिगत संबंध हैं। कुछ काम था उस संबंध में हम गये थे और इसका राजनीतिक मतलब कोई नहीं हैं। लोग इसका अर्थ का अनर्थ लगा रहे हैं।”उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन की संभावनाओं को सिरे से खारिज करते हुये कहा, “मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि हमारा समझौता भारतीय जनता पार्टी से नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश से ओम प्रकाश राजभर ही नेस्तनाबूद करेगा।”

उधर बलिया से प्राप्त खबर के अनुसार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व राजभर की मुलाकात के बाद दावा किया है कि दोनों नेताओं की मुलाकात में बातचीत सकारात्मक रही है तथा भाजपा व सुभासपा मिलकर उत्तर प्रदेश विधानसभा का आगामी चुनाव लड़ेंगे।

संबंधित खबरें