ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअब्बास अंसारी पिता मुख्तार की आखिरी रस्म में हो पाएंगे शामिल? SC में सुनवाई 9 अप्रैल को

अब्बास अंसारी पिता मुख्तार की आखिरी रस्म में हो पाएंगे शामिल? SC में सुनवाई 9 अप्रैल को

पी के कासगंज जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता की आखिरी रस्म क्या शामिल हो पाएंगे? सु्प्रीम कोर्ट अगली सुनवाई नौ अप्रैल को है।

अब्बास अंसारी पिता मुख्तार की आखिरी रस्म में हो पाएंगे शामिल? SC में सुनवाई 9 अप्रैल को
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊFri, 05 Apr 2024 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई की, जिसमें उन्होंने अपने पिता के चलीसवां में शामिल होने की अनुमति मांगी है। नौ अप्रैल को अगली सुनवाई होगी। दरअसल, यूपी के कासगंज जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता के अंतिम रस्म में शामिल होने की अनुमति देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अब्बास अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर इस पर तत्काल सुनवाई की मांग की। इससे पहले, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अब्बास अंसारी को पिता के अंतिम यात्रा में शामिल होने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

मुख्तार अंसारी का बेटा और वर्तमान विधायक अब्बास अंसारी जेल में बंद है।  चित्रकूट जेल में पत्नी निकहत अंसारी से अवैध तरीके से मुलाकात करने व जेल स्टाफ को धमकाने के मामले, प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी द्वारा दर्ज किए गए केस और कुछ दिनों पहले दर्ज किए गए गैंगस्टर के मुकदमे में अब्बास अंसारी को अभी तक जमानत नहीं मिली है। मुख्तार अंसारी की गुरुवार की रात को इलाज के दौरान मौत गई। मुख्तार अंसारी को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया है। पिता मुख्तार की मौत की सूचना पर अब्बास अंसारी ने पैरोल के लिए गुहार लगाई। हाईकोर्ट में पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए याचिका दाखिल की पर हाईकोर्ट ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसके बाद अब्बास ने सुप्रीम की ओर रूख किया। सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई नौ अप्रैल को होनी है। इस सुनवाई के बाद ही पता चल पाएंगा कि अब्बास अंसारी अपने पिता मुख्तार की आखिरी रस्म में शामिल हो पाएंगा की नहीं ?