ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनिकाह का खर्च नहीं देने पर बौखलाई पत्नी, बेलन मारकर तोड़ दिया पति का हाथ, अस्पताल में भर्ती

निकाह का खर्च नहीं देने पर बौखलाई पत्नी, बेलन मारकर तोड़ दिया पति का हाथ, अस्पताल में भर्ती

पति-पत्नी के बीच झगड़े और मारपीट की खबरें अक्सर सुनने और दुखने को मिलती रहती हैं। कई बार घर के अंदर शुरू हुई बात इतनी बढ़ जाती कि मामला थाने तक पहुंच जाता है।

निकाह का खर्च नहीं देने पर बौखलाई पत्नी, बेलन मारकर तोड़ दिया पति का हाथ, अस्पताल में भर्ती
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,अलीगढ़Wed, 10 Jan 2024 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पति-पत्नी के बीच झगड़े और मारपीट की खबरें अक्सर सुनने और दुखने को मिलती रहती हैं। कई बार घर के अंदर शुरू हुई बात इतनी बढ़ जाती कि मामला थाने तक पहुंच जाता है। ऐसा ही मामला यूपी के अलीगढ़ से सामने आया जहां, एक महिला ने अपने पति के साथ कुछ ऐसा कर डाला कि जिससे वह सीधे अस्पताल पहुंच गया। दरअसल महिला ने अपने ही पति का हाथ तोड़ दिया था, साथ ही उसे जान से मारने की धमकी तक दे डाली। पीड़ित पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।पति का आरोप है कि निकाह में खर्च हुए छह लाख रुपये की मांग ससुरालियों ने की थी न देने पर पत्नी ने उसके साथ मारपीट की है।

मोहल्ला भुजपुरा निवासी वाजिद खान का निकाह 17 जुलाई 2022 को डिबाई निवासी इसरा के साथ हुआ था। वाजिद बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता है। पीड़ित के अनुसार निकाह के 15 दिन तक तो दंपति के बीच सबकुछ ठीक-ठाक चला। इसके बाद पत्नी ने छोटी-छोटी बातों पर परिवार में कलह शुरू कर दी। कई बार मारपीट तक कर दी। इसकी शिकायत वाजिद ने ससुरालियों से की तो उन्होंने बेटी को समझाने के बजाय निकाह में खर्च हुए छह लाख रुपये देने की मांग कर दी। आरोप है कि इसके बाद आए दिन पत्नी ने उत्पीड़न शुरू कर दिया।

सोमवार की रात करीब नौ बजे वाजिद कमरे में सो रहा था। इसी बीच पत्नी ने गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर पहले तकिया से गला घोंटने का प्रयास किया, इसके बाद बेलन से प्रहार कर दिया। मारपीट में वाजिद के सीधे हाथ में चोट लग गई। इस बात की भनक परिजनों को लगी तो वह आ गए। वाजिद को पहले जिला अस्पताल फिर निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पत्नी इसरा के खिलाफ धारा 323,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पहले भी थाने में शिकायत कर चुका है पति

पीड़ित के अनुसार इसी तरह पत्नी ने कई बार हमला किया है। दो बार थाने पर भी शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने पारिवारिक विवाद बताकर टरका दिया था।

सीओ प्रथम अभय पांडेय ने बताया, पीड़ित पति की तहरीर पर उसकी पत्नी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। हार दिलाने समेत अन्य आरोपों की बात अभी तक की जांच में सामने नहीं आयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें