ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इस रेलवे स्टेशन पर आधी रात क्यों बढ़ानी पड़ी सुरक्षा? जंक्शन को जीआरपी और आरपीएफ जवानों ने घेरा

यूपी के इस रेलवे स्टेशन पर आधी रात क्यों बढ़ानी पड़ी सुरक्षा? जंक्शन को जीआरपी और आरपीएफ जवानों ने घेरा

यूपी के बरेली जंक्शन में रविवार की आधी रात कुछ ऐसा हो गया कि यहां सुरक्षा बढ़ानी पड़ गई। आनन-फानन में जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया।

यूपी के इस रेलवे स्टेशन पर आधी रात क्यों बढ़ानी पड़ी सुरक्षा? जंक्शन को जीआरपी और आरपीएफ जवानों ने घेरा
Dinesh Rathourसंवाददाता,बरेली।Mon, 25 Sep 2023 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बरेली जंक्शन में रविवार की आधी रात कुछ ऐसा हो गया कि यहां सुरक्षा बढ़ानी पड़ गई। आनन-फानन में जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया। देखते ही देखते आरपीएफ और जीआरपी जवानों ने जंक्शन को चारों तरफ से घेर लिया।दरअसल रविवार की आधी रात को बरेली जंक्शन पर सैकडों की संख्या में किसान मौजूद थे। नौचंदी एक्सप्रेस में किसानों की भीड़ और हंगामा की सूचना पर आरपीएफ-जीआरपी के हाथ पांव फूल गए। इसके बाद जीआरपी और आरपीएफ के जवान जंक्शन पर पहुंचे और व्यवस्था संभाली। भीड़ को देखते हुए जंक्शन एक नंबर प्लेटफार्म, पूछताछ केंद्र पर सुरक्षा बढ़ाई गई।

नौचंदी एक्सप्रेस आई तो उसमें पहले से ही किसानों का कोचों में कब्जा था। यात्रियों को चढ़ने के लिए कोच गेट खुलवाने पड़े। बरेली से 200 से 250 किसान नौचंदी एक्सप्रेस में सवार हुए। इंस्पेक्टर अजीत प्रताप सिंह का कहना है, जंक्शन से 200 से 250 किसान जंक्शन आकर नौचंदी एक्सप्रेस से गए हैं। हालांकि जंक्शन पर कोई विवाद नहीं हुआ। शांत पूर्ण तरह से किसान लखनऊ को रवाना हुए। सोमवार की रात तक सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने को निर्देश मिले हैं।

ट्रेनों का ढाई से 16-16 घंटा इंतजार, ट्रेन में चढ़ने को मारामारी

जहां-तहां ब्लॉक रेल की रफ्तार में ऐसी बाधा बने हैं, जो यात्रियों को बड़ी मुसीबत बन गए हैं। सोमवार को जंक्शन पर यात्री ट्रेनों के इंतजार में प्लेटफार्मों पर बैठे थे। बनारस, अंबाला, हरिद्वार में ब्लॉक के कारण काफी ट्रेन डायवर्ट के साथ-साथ 16-16 घंटा तक लेट थीं। त्रिवेणी एक्सप्रेस में चढ़ने को लेकर मारामारी के हालात नजर आए। अगर समय से ट्रेनें आती रहें तो यह ट्रेनों में भीड़-भाड़ कम होगी। चढ़ने को लेकर मारामारी नहीं होगर।

सोमवार को (12203) गरीबरथ सुपरफास्ट 2:30 घंटा, (22355) पाटिलीपुत्र सुपरफास्ट 6:00 घंटा, (12369) कुंभ एक्सप्रेस 5:00 घंटा, (13009) दून एक्सप्रेस 15:40 घंटा लेट थी। रात को 22:18 बजे आने वाली यह ट्रेन अगले दिन दोपहर को 1:58 बजे जंक्शन आई। (12370) कुंभ एक्सप्रेस 7:30 घंटा देरी से पहुंची। बदायूं, पीलीभीत के कई यात्री थे, जो जंक्शन आकर मायूस हुए। सेटेलाइट जाकर दिल्ली, चंड़ीगढ़ को रवाना हुए। ट्रेनों के लेट लतीफी के चलते जंक्शन से 112 लोगों ने टिकट भी कैंसिल कराए।