ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजयंत चौधरी ने किया NDA में शामिल होने का ऐलान, RLD प्रमुख ने बताया क्यों छोड़ा सपा का साथ

जयंत चौधरी ने किया NDA में शामिल होने का ऐलान, RLD प्रमुख ने बताया क्यों छोड़ा सपा का साथ

जयंत चौधरी की रालोद और भाजपा के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान किसी भी दिन हो सकता है। पहले माना जा रहा था कि 12 फरवरी को यह हो सकता है। हालांकि जयंत ने कुछ ऐसी बातें बोली हैं जिसे ऐलान ही माना जा रहा है।

जयंत चौधरी ने किया NDA में शामिल होने का ऐलान, RLD प्रमुख ने बताया क्यों छोड़ा सपा का साथ
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 12 Feb 2024 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) प्रमुख जयंत चौधरी ने सोमवार को समाजवादी पार्टी का साथ छोड़कर भाजपा से गठबंधन और एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर दिया। मीडिया से बातचीत में जयंत चौधरी ने सपा से अलग होने और भाजपा से गठबंधन के कारणों पर स्थिति साफ की। रालोद के एनडीए में शामिल होने की अटकलें पिछले एक हफ्ते से लगाई जा रही थीं। इशारों ही इशारों में अभी तक बातें हो रही थीं। जयंत ने सपा नेता रविदास मल्होत्रा के दावे और रालोद के चार विधायकों की नाराजगी की खबरों पर भी अपनी राय रखी।

चौ. अजित सिंह की जयंती पर सोमवार को नई दिल्ली स्थित रालोद कार्यालय पर नेताओं का बड़ा जमावड़ा लगा। इसी दौरान जयंत चौधरी ने कहा कि रालोद के सारे विधायक एकजुट हैं, एनडीए के साथ जाने का फैसला लिया। जयंत चौधरी ने विधायकों के बगावत होने पर कहा कि जिन मीडिया चैनलों ने इस तरह की खबर निकाली है उसकी कितनी पुष्टि की है, मुझे नहीं पता। मैं नहीं समझता कि उन्होंने हमारे किसी विधायक से बातचीत की है। जयंत ने कहा कि विधायकों और कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद ही कोई फैसला लिया गया है। यह भी कहा कि इस फैसले के पीछे ऐसा नहीं है कि कोई बड़ी प्लानिंग रही हो। हमें बहुत कम समय में यह फैसला लेना पड़ा है। यह फैसला परिस्थितियों के कारण लेना पड़ा है। 

जयंत ने कहा कि हमारे भाव देश और अपने लोगों के लिए अच्छे हैं। हम कुछ अच्छा करना चाहते हैं। अपने दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने की चर्चा करते हुए कहा कि हम सब का मन प्रफुल्लित है। यह बहुत बड़ा सम्मान केवल हमारे परिवार या हमारे दल तक सीमित नहीं है।

देश के हर कोने में विराजमान किसान, नौजवान और गरीब लोगों का यह सम्मान है। चौधरी चरण सिंह को भारत पत्न के ऐलान के बाद जयंत चौधरी राज्यसभा में पीएम मोदी की तारीफ भी की थी। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और रालोद में सीटों पर अंतिम फैसला होते ही दोनों दलों की तरफ से संयुक्त रूप से भी गठबंधन का ऐलान होगा। कुछ सीटों पर पेच फंसे होने की बातें कहीं जा रही हैं।

24 को छपरौली में हो सकता है औपचारिक गठबंधन
राजनीतिक स्थिति साफ होने के बाद अब सिर्फ रालोद का एनडीए में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। माना जा रहा है कि बागपत के छपरौली में चौ. अजित की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर रालोद के एनडीए में शामिल होने का औपचारिक ऐलान भी होगा। भाजपा सूत्रों की मानें तो इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं, इसके लिए 24 फरवरी का दिन भी तय कर लिया गया है। इसी दिन जयंत चौधरी रालोद के गढ़ कहे जाने वाली छपरौली में एनडीए में शामिल होने का ऐलान करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें