ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअखिलेश यादव से क्यों हुई पल्लवी पटेल की लड़ाई? सपा MLA बोलीं, PDA के लिए कुछ भी करूंगी

अखिलेश यादव से क्यों हुई पल्लवी पटेल की लड़ाई? सपा MLA बोलीं, PDA के लिए कुछ भी करूंगी

अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने अखिलेश यादव के साथ फोन पर हुई लड़ाई को लेकर कहा कि अपना हक लेने के लिए कुछ भी करूंगी। कहा कि मेरा वचन पीडीए है। उसके लिए प्यार से भी बात की गई थी।

अखिलेश यादव से क्यों हुई पल्लवी पटेल की लड़ाई? सपा MLA बोलीं, PDA के लिए कुछ भी करूंगी
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊTue, 27 Feb 2024 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल के बीच फोन पर लड़ाई की चर्चा हर तरफ हो रही है। मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डालने के बाद पल्लवी पटेल ने इस बारे में स्थिति साफ की। पल्लवी ने अखिलेश के साथ हुई लड़ाई के सवाल पर साफ कहा कि मैंने हमेशा अपना हक लड़कर लिया है। पीडीए के लिए कुछ भी करूंगी। पल्लवी ने साफ किया कि उनका वोट पीडीए के पक्ष में गया है और आगे भी उधर ही जाएगा। पल्लवी पटेल भले ही अपना दल कमेरावादी की नेता हैं लेकिन उन्होंने सपा के टिकट पर जीत हासिल की थी। सपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में पल्लवी पटेल को कौशांबी की सिराथू सीट से प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ मैदान में उतारा था। कड़े टक्कर में पल्लवी ने केशव प्रसाद को हराया था। 

राज्यसभा के लिए सपा के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद से ही पल्लवी ने अखिलेश यादव को लेकर खुलकर नाराजगी जताई थी। उन्होंने सपा प्रत्याशियों को वोट नहीं देने का ऐलान कर दिया था। हालांकि जब पल्लवी ने ऐलान किया था, उस समय वोटिंग की नौबत नहीं आई थी। दोनों तरफ मिलाकर दस सीटों पर दस ही प्रत्याशी थे। ऐसे में माना जा रहा था कि सभी का निर्विरोध निर्वाचन हो जाएगा। पल्लवी और जयंत पटेल के रुख के बाद ही माना जा रहा है कि भाजपा ने अपना आठवां प्रत्याशी मैदान में उतारा था। 

हालांकि वोटिंग से ठीक पहले पल्लवी ने अपने रुख से पलटते हुए सपा प्रत्याशी को वोट देने का ऐलान किया औऱ यह भी कहा कि उनका वोट केवल पीडीए के पक्ष में जाएगा। ऐसे में माना गया कि पल्लवी सपा प्रत्याशी लाल जी सुमन को वोट देंगी। इस बीच पल्लवी और अखिलेश यादव के बीच फोन पर लड़ाई की बातें सामने आईं।

इसे लेकर पल्लवी पटेल से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरा वचन पीडीए है। मैं खुद पीडीए हूं। मैंने शुरू से ही पीडीए के लिए लड़ाई लड़ी है। पल्लवी ने कहा कि मैंने हमेशा पीडीए को आगे बढ़ाने की बात कही है। पल्लवी ने कहा कि पीडीए की बातें प्यार से भी हुई हैं। लड़कर भी पीडीए के लिए मांग हुई और आगे भी जारी रहेगी। पल्लवी ने कहा कि मैं ईमान की राजनीति करती हूं, पीडीए मेरा वजूद है, पीडीए मेरी प्रतिबद्धता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें