ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशक्‍यों रोक रहे प्रयागराज की फ्लाइट्स?  एयरपोर्ट प्रशासन हुआ गंभीर; विमानन कंपनियों से किया सवाल

क्‍यों रोक रहे प्रयागराज की फ्लाइट्स?  एयरपोर्ट प्रशासन हुआ गंभीर; विमानन कंपनियों से किया सवाल

प्रयागराज से देश के अलग-अलग शहरों की यात्री विमान सेवा रोके जाने पर एयरपोर्ट प्रशासन गंभीर हुआ है। एयरपोर्ट प्रशासन ने प्रयागराज से कई विमान सेवा अचानक बंद करने पर विमानन कंपनियों से पूछताछ की।

क्‍यों रोक रहे प्रयागराज की फ्लाइट्स?  एयरपोर्ट प्रशासन हुआ गंभीर; विमानन कंपनियों से किया सवाल
Ajay Singhप्रमुख संवाददाता,प्रयागराजSun, 21 Apr 2024 10:22 AM
ऐप पर पढ़ें

Flights from Prayagraj: प्रयागराज से देश के अलग-अलग शहरों की यात्री विमान सेवा रोके जाने को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन गंभीर हुआ है। एयरपोर्ट प्रशासन ने प्रयागराज से कई विमान सेवा अचानक बंद करने पर विमानन कंपनियों से पूछताछ की है। विमानन कंपनियों ने विमानों की कमी होना कारण बताया है।

प्रयागराज से पुणे की उड़ान बंद करने और बेंगलुरु की सेवा घटाने पर एयरपोर्ट के निदेशक ने इंडिगो के स्थानीय प्रतिनिधियों से पूछताछ की। विमानन कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि उनकी 10 फीसदी विमानों की सेवा मरम्मत की वजह से रोकी गई है। कंपनी के पास कुल 398 विमान हैं। इनमें 42 विमानों की सेवा अस्थाई तौर पर रोकी गई है। कंपनी के प्रतिनिधियों ने महाकुंभ के पहले सभी बंद सेवा बहाल करने का आश्वासन दिया है। ऐसी ही स्थिति एलायंस एयर की है। एलायंस एयर के पास कुल 20 विमान हैं। इनमें छह विमानों की सेवा रोकी गई है। एलायंस के प्रतिनिधियों ने भी प्रयागराज-बिलासपुर सेवा रोकने के बाद यह बात कही है।

एलायंस एयर भी ठंड तक प्रयागराज से स्थगित विमान सेवा बहाल करने की बात कह रहा है। प्रयागराज-पुणे की विमान सेवा रोके जाने और बेंगलुरू की फ्लाइट घटाने के बाद स्थानीय लोगों में भी नाराजगी है। व्यापारियों ने शनिवार को एयरपोर्ट निदेशक से मिलकर यहां से विमान सेवाएं बंद करने का विरोध किया था। एयरपोर्ट निदेशक राजेश कुमार ने कहा कि विमानों की सेवा बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। अकासा के आने के बाद विमानों की सेवा स्वत बढ़ेगी।

खराब हुआ विमान, दूसरी फ्लाइट से भेजे गए यात्री

नई दिल्ली से प्रयागराज आया निजी विमानन कंपनी का विमान खराब हो गया। यहां से जाने वाले यात्रियों को फजीहत हुई। नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर काफी देर इंतजार करना पड़ा। यात्रियों को नई दिल्ली ले जाने के लिए दूसरा विमान प्रयागराज भेजा गया। निजी विमानन कंपनी की फ्लाइट शनिवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से उड़ान भरकर समय से प्रयागराज आया। विमान के यहां से उड़ान भरने के पहले जांच में तकनीकी खराबी का पता चला।

इसके बाद निजी विमानन कंपनी के प्रतिनिधियों से दूसरे विमान की मांग की गई। दूसरा विमान आने में देर होने के कारण एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे नई दिल्ली जाने वाले यात्री नाराज हुए। लगभग दो घंटे बाद स्पेशल विमान यहां आया और एयरपोर्ट पर इंतजार करने वाले यात्रियों को लेकर गया। खराब विमान एयरपोर्ट पर खड़ा है।