ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकौन हैं श्रीकला रेड्डी? इंटीरियर डिजाइनर...बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी...जौनपुर से बनीं बसपा की प्रत्‍याशी

कौन हैं श्रीकला रेड्डी? इंटीरियर डिजाइनर...बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी...जौनपुर से बनीं बसपा की प्रत्‍याशी

बसपा ने जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला रेड्डी को टिकट दिया है। अपहरण और रंगदारी मामले में धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद उनका चुनाव लड़ना खटाई में पड़ गया।

कौन हैं श्रीकला रेड्डी? इंटीरियर डिजाइनर...बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी...जौनपुर से बनीं बसपा की प्रत्‍याशी
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,जौनपुरTue, 16 Apr 2024 10:46 AM
ऐप पर पढ़ें

Dhananjay Singh Wife Srikala Reddy: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला रेड्डी को टिकट दिया है। अपहरण और रंगदारी मामले में धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद उनका चुनाव लड़ना खटाई में पड़ गया। तभी से कयास लग रहे थे कि वह अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी को मैदान में उतार सकते हैं। अब श्रीकला रेड्डी को बसपा का टिकट मिलने के बाद जौनपुर सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। भाजपा ने इस सीट से कृपाशंकर सिंह को मैदान में उतारा है ज‍बकि समाजवादी पार्टी के टिकट पर बाबू सिंह कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं। श्रीकला रेड्डी के पिता देश के नामी उद्योगपति हैं। वह विधायक भी रह चुके हैं। आइए जानें श्रीकला रेड्डी और उनके परिवार के बारे में- 

जौनपुर सीट से बसपा उम्मीदवार श्रीकला रेड्डी वर्तमान में जिला पंचायत अध्‍यक्ष हैं। उनका ताल्लुक तेलंगाना के सियासी परिवार से है। इनके पिता स्वर्गीय जितेंद्र रेड्डी तेलंगाना की हुजूरनगर विधानसभा सीट से निर्दल विधायक रहे। श्रीकला इंटरमीडिएट की पढ़ाई चेन्नई से पूरी की, इसके बाद हैदराबाद से बीकॉम किया। ग्रेजुएशन के बाद वह अमेरिका से आर्किटेक्चर इंटीरियर डिजाइनर का कोर्स कर बिजनेस में उतर गईं। पूर्व सांसद धनंजय सिंह और श्रीकला रेड्डी ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में शादी करने के बाद भारत आकर भी फेरे लिये थे। शादी के बाद श्रीकला भी राजनीति में उतर आई हैं। वह 2021 में जौनपुर के वार्ड 45 से जिला पंचायत सदस्य चुनी गईं। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीतीं। इनके ससुर एवं धनन्जय सिंह के पिता राजदेव सिंह भी विधायक रह चुके हैं।

धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी 
बसपा प्रत्‍याशी श्रीकला रेड्डी बाहुबली धनंजय सिंह की तीसरी पत्‍नी हैं। धनंजय सिंह की पहली पत्नी ने आत्‍महत्‍या कर ली थी। डॉक्टर जागृति सिंह से उन्‍होंने दूसरी शादी की थी जिन पर अपनी नौकरानी की हत्‍या का आरोप लगा था। बाद में धनंजय सिंह का जागृति सिंह से तलाक हो गया। इसके बाद श्रीकला रेड्डी से धनंजय सिंह की तीसरी शादी हुई।