ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकौन है अखिलेश यादव की बेटी अदिति के साथ साये की तरह रहने वाली युवती? सपा प्रमुख से क्या है संबंध

कौन है अखिलेश यादव की बेटी अदिति के साथ साये की तरह रहने वाली युवती? सपा प्रमुख से क्या है संबंध

अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव अपनी मां डिंपल यादव के प्रचार के लिए गांव-गांव जा रही हैं। इस बीच एक युवती साये की तरह उनके साथ रह रही है। जिसे लेकर लोग यह जानना चाह रहे हैं कि वह युवती कौन है?

कौन है अखिलेश यादव की बेटी अदिति के साथ साये की तरह रहने वाली युवती? सपा प्रमुख से क्या है संबंध
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 01 May 2024 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

Who is Nidhi Yadav: सपा प्रमुख अखिलेश यादव और डिंपल यादव की बेटी अदिति यादव भी लोकसभा चुनाव 2024 में प्रचार प्रसार करती नजर आ रही हैं। यह पहली बार है जब वह जनता के बीच जाकर अपनी मां के लिए कैंपेनिंग कर रही हैं। हालांकि अदिति जहां भी जा रही हैं उनके साथ एक युवती साये की तरह रह रही है। हर कार्यक्रम में वह अदिति के साथ नजर आ रही है। ऐसे में लोगों के में उत्सुकता हो रही है कि आखिरकार ये युवती कौन है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की बेटी के साथ परछाई की तरह रहने वाली युवती निधि यादव हैं। प्रयागराज के जार्ज टाउन इलाके की रहने वाली निधि यादव, सपा से एमएलसी रह चुके वासुदेव यादव की बेटी हैं। इसके अलावा उनके पिता यूपी बोर्ड के सचिव भी रह चुके हैं। निधि यादव की शुरुआती पढ़ाई प्रयागराज के ही जीएचएस से हुई है। निधि ने दसवीं कानपुर से तो 12वीं की पढ़ाई प्रयागराज से की। इसके बाद उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र (Economics) किया। निधि ने एलएलबी और एमबीए की डिग्री भी हासिल की है। एमबीए के बाद वह दिल्ली में कॉरपोरेट सेक्टर में नौकरी की। मुंबई में एक शोरूम भी खोला लेकिन समय के अभाव में उसे एक साल के भीतर ही बंद करना पड़ा। फिलहाल निधि यादव का प्रयागराज में एक डिग्री कॉलेज है। 

हड़िया विधानसभा सीट से लड़ा था चुनाव

निधि यादव सपा की यंग लीर्डर्स में से एक हैं। यहीं कारण है कि अखिलेश यादव ने उन्हें 3 महीने के लिए प्रचार की बारीकियों को सीखने के लिए अमेरिका भेजा था। जिसमें निधि को बेस्ट स्टूडेंट का अवॉर्ड भी मिला था। साल 2012 में वह पर्यटन प्रोत्साहन की सदस्य भी थीं। अखिलेश यादव ने उन पर भरोसा जताते हुए साल 2017 के विधानसभा चुनाव में हड़िया सीट  से मैदान में उतारा था। हालांकि तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और वह तीसरे नंबर पर रहीं। 2017 के हलफनामें के मुताबिक निधि यादव के पास 1 करोड 62 लाख की संपत्ति है। गाड़ियों में उनके पास होंडा सिटी और एक स्कोडा कार है। 

सपा की महिला विंग की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं निधि यादव

वर्तमान में निधि यादव सपा की महिला विंग की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। इसके अलावा वह मीडिया पैनलिस्ट भी हैं। अपने बीजी शेड्यूल के बीच निधि प्रयागराज के गंगापार स्थित अपनी गौशाला की देखरेख करने जरूर जाती हैं। फिलहाल वह डिंपल यादव और अखिलेश यादव की बेटी अदिति को राजनीति की बारिकियां सीखाने में जुटी हैं। वह हर कार्यक्रम में उनके साथ जा रही हैं।