ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपढ़िए, यूपी के एक थाने में कौन-कौन कितना दे जाता है पैसा, वसूली की लिस्ट वायरल; जांच के आदेश 

पढ़िए, यूपी के एक थाने में कौन-कौन कितना दे जाता है पैसा, वसूली की लिस्ट वायरल; जांच के आदेश 

यूपी के चंदौली में मुगलसराय कोतवाली के वसूली लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आईजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर ने भी इस वायरल लिस्ट को ट्वीट  कर जांच...

पढ़िए, यूपी के एक थाने में कौन-कौन कितना दे जाता है पैसा, वसूली की लिस्ट वायरल; जांच के आदेश 
हिन्दुस्तान ब्यूरो,चंदौली Sat, 26 Sep 2020 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के चंदौली में मुगलसराय कोतवाली के वसूली लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आईजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर ने भी इस वायरल लिस्ट को ट्वीट  कर जांच की मांग की। फिलहाल, यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस मामले के जांच करने के आदेश दिए गए हैं।  

वायरल लिस्ट में हर महीने कुल 35.64 लाख रुपये की अवैध कमाई बताई गई है। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि इस प्रकरण की गहन जांच जरूरी है। उन्होंने चंदौली पुलिस के अलावा आईजी रेंज वाराणसी, एडीजी जोन वाराणसी और यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी इसे टैग किया। साथ ही सूची भी अटैच की। यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से चंदौली पुलिस को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। 

 

वायरल लिस्ट के अनुसार :

- धर्मराज यादव चंदौसी कोयला मंडी : एक लाख रुपया 

- वकील दाे नंबरी काम : 5000 रुपये

- जिकरी : 10000 रुपये

- विक्की: 10000 रुपये

- लक्ष्मण जायसवाल, अंग्रेजी दारू ठेका : 15000 रुपये

- मनोज जायसवाल, जोशिका बार : 15000 रुपये

- विक्की जायसवाल, अंग्रेजी दारू वाला 25000 रुपये ( बिहार झोले में पास करवाता है दारू)

- सुरेंद्र चकिया तिराहा अंग्रेजी दारू : 15000 रुपये

- राजेश देसी ठेका पडाव : 150000 रुपये

- संतोष टैंक वाला : 350000 रुपये

- शौकत कसाई मोील्ला : 20000 रुपये

- फारूख कसाई : 15000 रुपये 

स्थानीय महिला ने किया सबसे लिस्ट पहले वायरल :  

सबसे पहले शहर के मैनाताली की महिला ने बुधवार की रात फेसबुक व सोशल मीडिया पर कोतवाली पुलिस के खिलाफ वसूली लिस्ट जारी करते हुए पोस्ट कर दिया। इसके बाद आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने पोस्ट की जांच कराए जाने की आलाधिकारियों से मांग की। इस पर एसपी हेमंत कुटियाल ने एएसपी को जांच का निर्देश दिया है। पुलिस के अनुसार वायरल पोस्ट के पीछे काम करने वाले एक व्यक्ति पर 2015 में जमीन कब्जा करने का आरोप था। तत्कालीन कोतवाल शिवानंद मिश्रा ने सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज किया था। इसके अलावा जिस महिला ने वसूली लिस्ट पोस्ट की है। इसके खिलाफ नगर पालिका की जमीन कब्जा करने का आरोप है। वर्तमान कोतवाल शिवानंद मिश्रा ने शिकायत मिलने पर उक्त महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं मामला कोर्ट में लंबित है। कोतवाल शिवानंद मिश्रा ने बताया कि वसूली लिस्ट पूरी तरह निराधार है। कोतवाल को फंसाने की साजिश की जा रही है। उधर, एसपी हेमंत कुटियाल का कहना है कि सोशल मीडिया पोस्ट वायरल होने की सूचना मिली है। पूरे मामले की एएसपी प्रेमचंद को जांच कर  रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। एडीजी जोन ब्रजभूषण ने एसपी से मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें