ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशविकास दुबे केस : पुलिस ने फेसबुक से मांगी जानकारी, लग्जरी कार की डिलीवरी वाली फोटो कब-कहां से डाली

विकास दुबे केस : पुलिस ने फेसबुक से मांगी जानकारी, लग्जरी कार की डिलीवरी वाली फोटो कब-कहां से डाली

विकास दुबे के गुर्गे जय बाजपेई के खिलाफ लग्जरी कार पर लगे फर्जी पास मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। उसमें जय की कार की डिलीवरी लेते हुए पुलिस ने कुछ फोटो भी दाखिल की हैं जो...

विकास दुबे केस : पुलिस ने फेसबुक से मांगी जानकारी, लग्जरी कार की डिलीवरी वाली फोटो कब-कहां से डाली
कानपुर। वरिष्ठ संवाददाता Wed, 20 Jan 2021 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास दुबे के गुर्गे जय बाजपेई के खिलाफ लग्जरी कार पर लगे फर्जी पास मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। उसमें जय की कार की डिलीवरी लेते हुए पुलिस ने कुछ फोटो भी दाखिल की हैं जो फेसबुक से निकाली गई हैं। उसे पुख्ता करने के लिए पुलिस ने फेसबुक कंपनी को ईमेल भेजा है। जिसमें पूछा गया है कि यह फोटो कब और कहां से अपलोड हुई थीं।

अहम बात है कि पुलिस ने लग्जरी कार मामले में 500 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। इसमें तीनों लग्जरी कारों के एजेंसी के अधिकारी और बैंक प्रबंधन को गवाह बनाया है। सभी के खातों से गाड़ियों के लिए जो रुपए बैंक से लिए गए और खाते में डाले गए, उसका स्टेटमेंट भी दाखिल किया गया है। पुलिस ने तीनों लग्जरी कार की डिलीवरी लेते हुए चार्जशीट के साथ कुछ फोटो भी दाखिल की है जिसमें जयकांत एजेंसी से कार की डिलीवरी ले रहा है। 

हास्य कलाकार भी फोटो में साथ 
पुलिस ने चार्जशीट के साथ जो फोटो लगाई है उसमें एक लग्जरी गाड़ी के ओपन रूफ से एक नामी-गिरामी हास्य कलाकार को भी देखा जा सकता है। वह लोगों का अभिवादन कर रहे हैं और जयकांत कार के बगल में सड़क पर मौजूद है। 

फेसबुक से निकाली गई फोटो 
पुलिस ने यह सारी फोटो फेसबुक एकाउंट से निकाली हैं। कोर्ट में इन फोटो को प्रमाणित करने के लिए पुलिस ने अब फेसबुक कम्पनी को ईमेल भेजकर जानकारी मांगी है। जिसमें यह पूछा गया है कि यह फोटो कहां और कब अपलोड की गई थी। इसे अपलोड करने वाले के सिस्टम का आईपी एड्रेस और नाम क्या है। इंस्पेक्टर काकादेव के मुताबिक मेल का जवाब आने के साथ ही उसे भी कोर्ट में दाखिल कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें