DA Image
27 अगस्त, 2020|3:19|IST

अगली स्टोरी

भूमि पूजन: रामलला के लिए लाई भेंट जब कार में ही भूल गए पीएम मोदी

pm modi perform bhoomi pujan in ayodhya for ram mandir

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में बुधवार को शुभ मुहूर्त में भूमि पूजन किया। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राम मंदिर न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपल दास समेत तमाम लोग मौजूद थे। भूमि पूजन के लिए जब पीएम मोदी पूजा स्थल पर पहुंचे तो वे रामलला के लिए लाई भेंट कार में ही भूल गए।

वे पूजन स्थल पर पहुंचने के बाद वापस कार की तरफ लौट गए। लोग सोच में पड़ गए कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि पीएम मोदी पूजा स्थल से वापस जा रहे हैं। वे तेजी में गए और कार से रामलला के लिए भेंट को लेकर वापस लौटे।

प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में गए। यहां पर उन्होंने आरती की और मंदिर का परिक्रमा भी किया। इसके बाद वे श्री राम जन्मभूमि गए और रामलला का दर्शन किया। उन्होंने भगवान राम को साष्टांग दडंवत प्रणाम किया। इसके बाद उनकी आरती की और फूल चढ़ाने के बाद परिक्रमा कर भूमि पूजन स्थल पर पहुंचे।

पीएम मोदी ने बनाएं आज तीन रिकॉर्ड

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में 28 साल बाद पहुंचे हैं। वह एक साथ तीन रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। वह श्रीराम जन्मभूमि जाने वाले प्रथम प्रधानमंत्री बने हैं। यह देश में पहला मौका है, जब प्रधानमंत्री अयोध्या की हनुमानगढ़ी का दर्शन किए। इसी के साथ देश की सांस्कृतिक धरोहर के संरक्षण के प्रतीक किसी मंदिर के शुभारंभ कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले पहले प्रधानमंत्री के तौर पर भी नरेंद्र मोदी का नाम दर्ज हो गया है। यह जानकारी भूमि पूजन आयोजन से जुड़े सूत्रों ने दी।

यह भी पढ़ें- भूमि पूजन: रामलला के लिए यह खास भेंट लेकर आए थे पीएम मोदी, पुरोहित ने दी जानकारी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:when pm modi forgot his present for lord ram in car just before ram mandir bhoomi pujan