ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी बजट में किस पर रहेगा फोकस, महिलाओं और किसानों को कितना फायदा? योगी के मंत्री खन्ना से समझिए

यूपी बजट में किस पर रहेगा फोकस, महिलाओं और किसानों को कितना फायदा? योगी के मंत्री खन्ना से समझिए

आगामी वित्तीय वर्ष के लिए जल्द घोषित होने वाले यूपी के बजट में किसानों और महिलाओं के हित पर विशेष जोर रहेगा। इसका खुलासा प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने रविवार को किया।

यूपी बजट में किस पर रहेगा फोकस, महिलाओं और किसानों को कितना फायदा? योगी के मंत्री खन्ना से समझिए
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,मुरादाबाद।Sun, 05 Feb 2023 09:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आगामी वित्तीय वर्ष के लिए जल्द घोषित होने वाले यूपी के बजट में किसानों और महिलाओं के हित पर विशेष जोर रहेगा। इसका खुलासा प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने रविवार को किया। विवेकानंद नर्सिंग कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के वित्त मंत्री ने बताया कि इंफ्रास्ट्रक्चर को बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ाना भी बजट में विशेष प्राथमिकता होगा।

इस बार के केंद्रीय बजट की घोषणाओं के माध्यम से अमृतकाल में देश के विकास को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने और निम्न और मध्यम वर्ग की खुशहाली बढ़ाने पर विशेष जोर दिया गया है। इसका प्रभाव यूपी के बजट पर भी पड़ेगा। महिलाओं और किसानों के हित से जुड़ी कई महत्वपूर्ण घोषणाएं बजट में की जा सकती हैं।

प्रदेश के चहुंमुखी विकास को ध्यान में रखकर बजट तैयार किया जा रहा है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि लखनऊ में होने जा रहा़ी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रदेश में विकास के नए युग की दस्तक देगी। देश-विदेश के बड़े उद्यमियों ने बड़े पैमाने पर निवेश प्रस्तावित किया है। इसका बहुत ही मजबूत और सकारात्मक प्रभाव प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें