ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश2017 से अब तक यूपी में क्या-क्या हुए काम, सीएम योगी ने गिना दी साढ़े चार साल की उपलब्धि

2017 से अब तक यूपी में क्या-क्या हुए काम, सीएम योगी ने गिना दी साढ़े चार साल की उपलब्धि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार ने साढ़े चार साल में साढ़े चार लाख लोगों को नौकरी दी हैं और इतने वक्त में चयन की पूरी प्रक्रिया सुधार कर एक साफ सुथरी पारदर्शी व्यवस्था कायम की है।...

2017 से अब तक यूपी में क्या-क्या हुए काम, सीएम योगी ने गिना दी साढ़े चार साल की उपलब्धि
लखनऊ। विशेष संवाददाताFri, 22 Oct 2021 09:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार ने साढ़े चार साल में साढ़े चार लाख लोगों को नौकरी दी हैं और इतने वक्त में चयन की पूरी प्रक्रिया सुधार कर एक साफ सुथरी पारदर्शी व्यवस्था कायम की है। आवेदन से नियुक्ति पत्र प्राप्त होने तक कहीं भी कोई शिकायत नहीं आई होगी। सीएम ने कहा मैंने देखा है कि प्रदेश के विकास में पारदर्शी तरीके से चयनित युवा अपना भरपूर योगदान दे रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को  लोकभवन में नवचयनित कृषि तकनीक सहायकों को नियुक्ति पत्र देने संबंधी समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने अपने हाथ के कुछ चयनित लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। सीएम ने कहा कि पिछले साढ़े 4 वर्ष में प्रारंभ हुई प्रक्रिया के परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश, अब देश की नंबर-2 की अर्थव्यवस्था बन चुका है।  उत्तर प्रदेश में आज एक साथ 1,863 कृषि तकनीक सहायकों को नियुक्ति पत्र प्रदान की जा रही है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करने के बाद समस्त नवचयनित कृषि तकनीक सहायकों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि पारदर्शी तरीके से चयनित प्रदेश के युवाओं ने प्रदेश के विकास में  योगदान दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपको नियुक्ति पत्र देने के लिए इस कार्यक्रम की जरूरत नहीं थी। आपको फोन करके भी बताया जा सकता था कि आप अपने जिले में जाकर नियुक्ति पत्र लेकर नौकरी शुरू करें। परंतु हमने आपको यहां बुलाकर सम्मानित किया ताकि आप गौरवान्वित महसूस कर सकें और उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने में अपना संपूर्ण सहयोग दे सकें। उन्होंने कहा कि पहले कोई भी काम इमानदारी पूर्वक पारदर्शी तरीके से नहीं हो पाता था। अफसरशाही आड़े आती थी।  सरकार के ईमानदारी से किए गए प्रयास व परिश्रम के परिणाम सामने आए हैं।आज उत्तर प्रदेश हर क्षेत्र में नंबर वन बन गया है।

न सिफारिश न लेनदेन 

सीएम ने कहा कि  आप लोगों को आवेदन करने से लेकर नियुक्ति पत्र प्राप्त करने तक न तो सिफारिश करानी पड़ी होगी और न ही किसी भी तरह का लेन देन आप लोगों को करना पड़ा होगा। इससे पहले की सरकारों की व्यवस्था किसी से छुपी नहीं थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें