DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी में योगी सरकार की वापसी पर क्या बोले बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर?
उत्तर प्रदेश

यूपी में योगी सरकार की वापसी पर क्या बोले बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर?

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Deep Pandey
Sun, 19 Sep 2021 08:21 AM
यूपी में योगी सरकार की वापसी पर क्या बोले बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर?

जीएसटी काउंसिल की यूपी की राजधानी लखनऊ में हुई बैठक में भाग लेने आए बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद का दावा है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी को कोई रोक नहीं सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनहित की तमाम योजनाएं यूपी और बिहार में जमीन पर उतर रही हैं। लखनऊ में ‘हिन्दुस्तान’ के विशेष संवाददाता राजकुमार शर्मा से बातचीत में उन्होंने सवालों के बेबाकी से जवाब दिए। 

सवाल-यूपी में भाजपा की सरकार है। जल्द विधानसभा चुनाव होने हैं। नतीजों को लेकर आप क्या सोचते हैं?

जवाब- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने यहां शानदार और एतिहासिक काम किए हैं। पूर्व की सरकारों में व्याप्त माफियाराज और भ्रष्टाचार को खत्म किया है। जनता के बीच जो विश्वास योगी की सरकार ने पैदा किया है, उससे उनकी पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी का मार्ग प्रशस्त हो चुका है।

सवाल- यूपी के चुनाव में बिहार की क्या भूमिका रहने वाली है?

जवाब- देखिए यूपी और बिहार के सांस्कृतिक रिश्ते हैं। मैं मिथिलांचल से आया हूं जो मां सीता की धरती है। उत्तर प्रदेश मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की भूमि है। ऐसे में यूपी-बिहार का अटूट रिश्ता है। जहां तक चुनाव का सवाल है तो बिहार के चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। बिहार के कार्यकर्ताओं को भी पार्टी नेतृत्व जो जिम्मेदारी देगा, उसे पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी से निभाया जाएगा।

सवाल- कोरोना ने यूपी-बिहार सहित देश की अर्थव्यवस्था को पीछे कर दिया है। बिहार के वित्तमंत्री के रूप में आप इसे कैसे देखते हैं?

जवाब- कोरोना से यूपी-बिहार या भारत ही नहीं पूरी दुनिया प्रभावित हुई है। मगर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के विजन और सूझबूझ ने पूरी दुनिया के सामने कोरोना प्रबंधन का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है। इतनी बड़ी आबादी वाले देश ने संक्रमण पर नियंत्रण ही नहीं पाया, सर्वाधिक टीकाकरण करके देशवासियों को सुरक्षा कवच भी प्रदान किया है। यूपी और बिहार भी कोरोना प्रबंधन में अग्रणी रहे हैं। यही कारण है कि अर्थव्यवस्था तेजी से पटरी पर लौटी है।

सवाल- बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार सरकार पर हमले कर रहे हैं। वो सत्ता परिवर्तन का भी दावा करते रहे हैं। क्या ऐसी कुछ संभावनाएं हैं?

जवाब-बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  के नेतृत्व में एनडीए की सरकार पूरी मजबूती से काम कर रही है। रही बात विपक्ष की तो कुछ लोगों को दिवा स्वप्न देखने की आदत होती है। आप जिनकी बात कर रहे हैं, उनकी पार्टी की सरकारों को बिहार और पूरे देश ने देखा है। बिहार के लोग उन दिनों को याद कर के सहम उठते हैं।
 

संबंधित खबरें