ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशओपी राजभर के यहां शुरू हुईं शादी की रस्में, हल्दी की मस्ती, PM मोदी ने भेजी बधाइयां, देखें तस्वीरें

ओपी राजभर के यहां शुरू हुईं शादी की रस्में, हल्दी की मस्ती, PM मोदी ने भेजी बधाइयां, देखें तस्वीरें

ओपी राजभर घर शादी से पहले होने वाली हल्दी की रस्में शुरू हो गई हैं। बेटे की शादी के लिए राजभर ने पीएम मोदी समेत तमाम हस्तियों को निमंत्रण भेजा है। पीएम मोदी ने निमंत्रण मिलते ही शुभकामनाएं भेजी हैं।

ओपी राजभर के यहां शुरू हुईं शादी की रस्में, हल्दी की मस्ती, PM मोदी ने भेजी बधाइयां, देखें तस्वीरें
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीSat, 10 Jun 2023 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर के छोटे बेटे अरुण राजभर की रविवार को शादी है। बारात वाराणसी से गाजीपुर जाएगी। 13 जून को वाराणसी में रिसेप्शन का आयोजन किया गया है। घर पर शादी से पहले होने वाली हल्दी की रस्में शुरू हो गई हैं। बेटे की शादी के लिए राजभर ने पीएम मोदी समेत तमाम हस्तियों को निमंत्रण भेजा है। पीएम मोदी ने निमंत्रण मिलते ही राजभर को शुभकामनाओं के साथ बधाई भेजी है। हल्दी के दौरान ओपी राजभर का वह स्कूटर भी नजर आया जिसे चलाकर उन्होंने गांव-गांव जाकर अपने समाज को जगाने का काम किया था। इस स्कूटर पर बैठकर अरुण राजभर और उनके बड़े भाई और सुभासपा महासचिव अरविंद राजभर मस्ती करते दिखाई दिए। बारात से पहले शनिवार को भत्तवान का आयोजन है। 

पीएम मोदी ने राजभर को भेजे गए बधाई कार्ड में लिखा कि अरुण और निकिता के विवाह का निमंत्रण पत्र पाकर प्रसन्नता हुई। परिवार की खुशी में शामिल करने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद। इसके साथ ही अरुण और निकिता को नवजीवन के शुभारम्भ की बधाई भी दी है। 

पीएम मोदी ने यह भी लिखा कि शुभ लग्न की बेला में जीवन में खुशियों की सौगात लाए। विश्वास और मित्रता की डोर से दोनों सदा बने रहें। रिश्ते में स्नेह रहे। बेहतर तालमेल से जीवन आगे बढ़े  और समय के साथ संबंध और अधिक गहरा और मजबूत हो। इसी कामना के साथ नव दंपति को दीर्घ, सुखद और सौभाग्य पूर्ण जीवन के लिए शुभकामनाएं और आशीष। 

झूमता नजर आया पूरा परिवार

ओपी राजभर के घर पर बारात से पहले वाली शादी की रस्में शुरू हो गई हैं। शुक्रवार को हल्दी की रस्में निभाई गईं। पंडित जी ने आकर पूजा पाठ की और मड़वा गढ़ाने के साथ ही हल्दी उठाई गई। इसके बाद भाभी, बहनों और बुआओं ने अरुण को हल्दी लगाई। दीदी नीलम औऱ पुष्पा के साथ ही भाभी माधुरी, चाची मंजू हल्दी लगाने में सबसे आगे आगे दिखाई दीं।

इस दौरान गीत संगीत का भी दौर चलता रहा। परिवार के बच्चों की खुशी देखते ही बन रही थी। बच्चे अपने ही धुन में थिरकते रहे। खुद अरुण भी खुद को नाचने से नहीं रोक सके। माँ तारामनी राजभर की खुशियां देखते ही बन रही थीं। दादा सन्नू राजभर उर्फ़ पक्का सरदार, दादी जितना देवी भी साथ-साथ लोगों की बधाइयां लेते रहे। चाचा वीरेंद्र राजभर और जीजा बुद्धीराज राजभर भी लोगों की आवभगत में लगे दिखाई दिए। 

रविवार की शाम गाजीपुर के सादात जाएगी बारात

अरुण राजभर की बारात वाराणसी से गाजीपुर के सादात जाएगी। सादात के सरदरपुर की रहने वाली निकिता राजभर के साथ उसी दिन अरुण सात फेरे लेंगे। इसके बाद 13 जून को वाराणसी में भव्य रिसेप्शन का आयोजन किया गया है। इसमें देश की कई राजनीतिक हस्तियों के पहुंचने की उम्मीद है। अरुण की होने वाली पत्नी निकिता वाराणसी के ही धीरेंद्र महिला महाविद्यालय से बीबीए कर रही हैं। 

कौन है ओपी राजभर की होने वाली बहू

ओपी राजभर की बहू और अरुण राजभर की होने वाली पत्नी निकिता राजभर मूल रूप से गाजीपुर के सादात थाना क्षेत्र के सरदरपुर गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता कैलाश राजभर झारखंड के पिपरवार प्रोजेक्ट बचरा चतरा में स्थित कोल इंडिया में कार्यरत हैं।

पिता कैलाश ने बताया कि निकिता की प्रारम्भिक शिक्षा से लेकर स्नातक तक की शिक्षा डीएवी स्कूल बचरा चतरा झारखण्ड से हुई है। वह इस समय वाराणसी के धीरेन्द्र महिला पीजी कॉलेज से बीबीए कर रही है। निकिता एथलेटिक्स की भी खिलाड़ी हैं। डांस के साथ गीत-संगीत में उसकी खास रुचि है।