DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › Weather Update : यूपी के इन जिलों में कल हो सकती है बारिश, 24 घंटे के अंदर आएगा मानसून
उत्तर प्रदेश

Weather Update : यूपी के इन जिलों में कल हो सकती है बारिश, 24 घंटे के अंदर आएगा मानसून

विशेष संवाददाता,लखनऊPublished By: Amit Gupta
Sat, 12 Jun 2021 08:43 PM
Weather Update : यूपी के इन जिलों में कल हो सकती है बारिश, 24 घंटे के अंदर आएगा मानसून

उत्तर प्रदेश में मानसून रविवार को आने के आसार बन गये हैं। मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त ने बताया कि बिहार से सटे पूर्वी उ.प्र. के इलाकों में रविवार को मानसून आ सकता है। इस बीत प्रदेश के विभिन्न अंचलों में मानसून के आने से पहले की बारिश का सिलसिला जारी है। बीते चौबीस घण्टों के दौरान पश्चिमी उ.प्र. में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य वर्षा हुई। कहीं-कहीं भारी बारिश होने के भी समाचार मिले हैं। पूर्वी यूपी में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने अगले चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग  इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने के आसार जताये हैं। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है। प्रदेश में आंधी पानी का यह सिलसिला 15 जून तक जारी रहने का अनुमान है।
बीते चौबीस घण्टों के दौरान राज्य में सबसे अधिक 17 सेण्टीमीटर बारिश हमीरपुर में दर्ज की गयी। इसके अलावा मऊ जिले के घोसी, हमीरपुर जिले के शहजीना, हमीरपुर में सात-सात, उरई, हमीरपुर के मौधा, झांसी के गरोठा, मिर्जापुर में 5-5, सोनभद्र के घोरवाल, आजमगढ़ के लालगंज, वाराणसी, में चार-चार, खीरी के पलियाकलां, बस्ती के हरैया, बांदा, झांसी के मउरानीपुर, औरय्या में तीन-तीन गोरखपुर के चन्द्रदीपघाट, प्रतापगढ़ के कुण्डा, महोबाद, जालौन के कालपी, पीलीभीत, हमीरपुर के राठ, जालौन के कोंच में दो-दो स.मी.बारिश दर्ज की गयी।
 
 

संबंधित खबरें