DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी, इस पूरे हफ्ते राहत के आसार नहीं
उत्तर प्रदेश

यूपी में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी, इस पूरे हफ्ते राहत के आसार नहीं

एजेंसी,लखनऊPublished By: Abhishek Tiwari
Wed, 27 Jan 2021 05:42 PM
यूपी में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी, इस पूरे हफ्ते राहत के आसार नहीं

पहाड़ों से होकर आ रही बर्फीली हवा के कारण उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाके गलन और ठिठुरन भरी सर्दी की चपेट में हैं। इस पूरे हफ्ते राहत की कोई उम्मीद नहीं है।

आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बुधवार को बताया की पहाड़ी इलाकों में हाल में हुई बर्फबारी के बाद वहां से होकर आ रही बर्फीली हवा की वजह से मैदानी इलाकों में गलन भरी सर्दी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि बर्फीली हवा के अलावा कोहरे और धुंध के कारण खिली धूप नहीं निकलने की वजह से भी गलन से राहत नहीं मिल रही है। उन्होंने बताया कि ठिठुरन भरी सर्दी का यह सिलसिला इस पूरे हफ्ते जारी रहने का अनुमान है, उसके बाद कुछ राहत महसूस होगी। 

इस बीच, मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कई इलाके प्रचंड शीतलहर की चपेट में रहे और इस दौरान कुछ इलाकों में सुबह और रात में कोहरा छाया रहा। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान मेरठ राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान भी प्रदेश में कई स्थानों पर शीतलहर चलने का अनुमान है। राज्य में मौसम आमतौर पर सूखा रहेगा।

संबंधित खबरें