ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशWeather Update UP : गोरखपुर, बलिया वाराणसी सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

Weather Update UP : गोरखपुर, बलिया वाराणसी सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बौछारों के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ...

Weather Update UP : गोरखपुर, बलिया वाराणसी सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल
भाषा,लखनऊSat, 26 Jun 2021 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बौछारों के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरी और कई जिलों में बारिश हुई है। कर्नलगंज (गोंडा), नगीना (बिजनौर), हैदरगढ़ (बाराबंकी), मिर्जापुर (मिर्जापुर), आजमगढ़, कैसरगंज (बहराइच), बलिया, बांसगांव (गोरखपुर), भिनगा (श्रावस्ती), कांठ (मुरादाबाद) और सलेमपुर (देवरिया) शामिल हैं। 

इसके अनुसार, गोरखपुर और वाराणसी संभागों में दिन के तापमान में काफी गिरावट आई और राज्य के शेष संभागों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ। मौसम विभाग ने बताया कि राज्य में अधिकतम तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस आगरा में और न्यूनतम तापमान 22.0 डिग्री सेल्सियस गाजीपुर में दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और रविवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें