ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में अभी और सताएगी बर्फीली हवा, तीन दिन जारी रहेगा ठंड का सितम

यूपी में अभी और सताएगी बर्फीली हवा, तीन दिन जारी रहेगा ठंड का सितम

प्रदेश के मौसम में अगले तीन-चार दिनों के बाद बदलाव आएगा। मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही बर्फीली हवा की रफ्तार कम होगी और फिर दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी और इसी...

यूपी में अभी और सताएगी बर्फीली हवा, तीन दिन जारी रहेगा ठंड का सितम
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 15 Jan 2021 07:58 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के मौसम में अगले तीन-चार दिनों के बाद बदलाव आएगा। मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही बर्फीली हवा की रफ्तार कम होगी और फिर दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी और इसी के साथ क्रमश:धीरे-धीरे गलन व ठिठुरन भरी सर्दी का असर कम होगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा।

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में शीतलहर जारी रही। इस अवधि में कुछ हिस्सों में दिन में धूप नहीं निकली, कुहासा छाया रहा यानि कोल्ड डे रहा। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी गुरूवार को सुबह घना कोहरा छाया रहा। दिन में भी खुलकर चमकीली धूप नहीं निकली। प्रदेश के पश्चिमी पूर्वी अंचलों में बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह घने कोहरे की वजह से राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

बुधवार की रात प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान चुर्क रहा। जहां पारा 2.5 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ। इस दौरान मेरठ, वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, बरेली, आगरा, झांसी मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा। सर्द हवा और गलन की वजह से दिन के तापमान में भी गिरावट का सिलसिला बना रहा। मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, आगरा, बरेली मण्डलों में खासतौर पर दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, बरेली, आगरा, मेरठ, वाराणसी मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम दर्ज हुआ।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें