ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशWeather forecast : यूपी में मानसून मेहरबान, अगले दिनों तक भारी बारिश के आसार

Weather forecast : यूपी में मानसून मेहरबान, अगले दिनों तक भारी बारिश के आसार

उत्तर  प्रदेश के अधिकांश हिस्सों पर मानसून मेहरबान है। मौसम विभाग ने मंगवार 7 जुलाई को भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी तो कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। राज्य में बारिश...

Weather forecast : यूपी में मानसून मेहरबान, अगले दिनों तक भारी बारिश के आसार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 06 Jul 2020 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर  प्रदेश के अधिकांश हिस्सों पर मानसून मेहरबान है। मौसम विभाग ने मंगवार 7 जुलाई को भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी तो कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। राज्य में बारिश का सिलसिला गुरुवार 9 जुलाई तक जारी रहने के आसार हैं।

मौसम निदेशक जे.पी.गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार हैं। लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी मंगलवार को बारिश हो सकती है।

 रविवार की शाम से मंगलवार की सुबह के दरम्यान प्रदेश के विभिन्न अंचलों में बारिश हुई। कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं तो कहीं भारी बारिश भी हुई। 
इस अवधि में सबसे अधिक 18 सेण्टीमीटर बारिश रायबरेली में रिकार्ड की गयी। इसके अलावा कानपुर में 12, अम्बेडकरनगर में 11, मौदहा, कुण्डा, फुर्सतगंज में 8-8, बस्ती में 7, कर्बी, लखनऊ, प्रयागराज, हमीरपुर में 6-6, करछना, चन्द्रदीपघाट में 5-5 सेमी.बारिश दर्ज की गयी।  राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में सोमवार को तड़के अच्छी बारिश हुई। इसके बाद इस पूरे इलाके में दोपहर को फिर बारिश हुई।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें