DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशBarish in UP : यूपी का बदला मौसम, सीतापुर, संभल और बस्ती समेत कई जिलों में हुई बारिश 

Barish in UP : यूपी का बदला मौसम, सीतापुर, संभल और बस्ती समेत कई जिलों में हुई बारिश 

लाइव हिन्दुस्तान,लखनऊDinesh Rathour
Sun, 17 Oct 2021 05:46 PM
Barish in UP : यूपी का बदला मौसम, सीतापुर, संभल और बस्ती समेत कई जिलों में हुई बारिश 

यूपी कई जिलों में रविवार को अचानक मौसम बदल गया है। दोपहर बाद से प्रदेश के कई जिलों में रिमझिम बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है तो वहीं खेतों में पानी भर जाने के कारण कई किसानों की फसल भी बर्बाद हो गई। बीते कई दिनों से धूप और गर्मी से लोगों का बुरा हाल था। रविवार दोपहर बाद आंधी के बाद शुरू हुई रिमझिम बारिश देर शाम तक जारी थी। इससे पहले आसमान में बादल काफी देर तक लुका-छिपी का खेल खेलते रहे। आसमान में काले बादल छा जाने से दिन में रात सा नजारा दिखाई देने लगा। यूपी के अलावा नई दिल्ली में भी हुई रिमझिम बारिश से वातावरण में नमी ला दी है। मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही बूंदाबांदा और हल्की बारिश को चेतावनी जारी की थी। सीतापुर, संभल, रामपुर, बस्ती, पीलीभीत समेत कई जिलों में रविवार को बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

आसमान में काली बदरा के साथ बरसे बादल

संभल में बीते कुछ दिनों से तेज धूप व गर्मी से लोगों का बुराहाल हो गया था। रविवार की भोर से ही मौसम ने करवट बदल ली। आसमान में घने बादल छा गये और बूंदाबांदी शुरू हो गयी। कुछ देर बाद मौसम बदलते ही धूप निकल गयी। जिससे उमस बड़ा गयी। लेकिन दोहपर होते-होते मौसम ने फिर पाला बदला और आसमान में काली बदरा छा गयी। जिसके बाद झमाझम बारिश शुरू हो गयी। रविवार की सुबह से ही हवाओं के साथ बारिश की बोछारें शुरू हो गयी। दिन निकलते-निकलते बादल छटने शुरू हुए तो धूप ने लोगों को गर्मी और उमस से पसीना-पसीना कर दिया। दोपहर एक बजे मौसम ने फिर करवट बदली और काली घटाओं के साथ अंधेरा सा छा गया। कुछ ही देर में झमाझम बारिश भी शुरू हो गयी। लगभग दो घंटे हुई बारिश से लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली।

बस्ती में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

दो दिन से पड़ रही उमस भरी गर्मी से रविवार को दोपहर बाद हुई बारिश से निजात मिली। करीब एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। नमी भरे हवा के झोकों ने बदन को ठण्डक प्रदान की। दोपहर में करीब बारह बजे वाल्टरगंज और परसरामपुर में धुल भरी आंधी के साथ ही हल्की बूंदाबूंदी शुरू हुई। कुछ देर बाद मानिकचंद और दुबौलिया में तेज हवाओं के साथ ही जोरदार बारिश शुरू हो गई। दोपहर बाद दो बजे से बस्ती शहर में भी बूंदे गिरनी शुरू हुईं तो फिर रुकने का नाम नहीं लिया। लोगों को गर्मी से राहत मिली लेकिन खेतों में पककर कटने के लिए तैयार खड़ी धान की फसल तेज हवाओं और बारिश के चलते ढह गई। इससे किसानों को काफी नुकसान होने की आशंका है। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें