ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी के कई जिलों का बदला मौसम, अमरोहा में आकाशीय बिजली गिरी, तीन की मौत

यूपी के कई जिलों का बदला मौसम, अमरोहा में आकाशीय बिजली गिरी, तीन की मौत

पिछले कई दिनों पड़ रही भीषण गर्मी से यूपी के कई जिलों में राहत मिली है। शनिवार शाम को आए तेज आंधी-तूफान ने गर्मी से राहत दिलाई। अमरोहा में आकाशी बिजली गिरने से तीन की मौत भी हो गई।

यूपी के कई जिलों का बदला मौसम, अमरोहा में आकाशीय बिजली गिरी, तीन की मौत
Dinesh Rathourसंवाददाता,मुरादाबाद। बरेली।Sat, 21 May 2022 09:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

यूपी के कई जिलों में शनिवार की शाम को मौसम अचानक बदल गया। मुरादाबाद मंडल में शनिवार को आई तेज आंधी ने बुरा हाल कर दिया। मौसम की मार का सबसे अधिक असर अमरोहा में पड़ा। यहां हसनपुर के उझारी कस्बे में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग झुलस गए। अमरोहा में आंधी ने आम को भी तगड़ा नुकसान पहुंचाया है। टनों कच्चे आम गिरने से किसानों की चिंता बढ़ गई है। उधर, आंधी से मुरादाबाद, रामपुर और संभल में भी कई पेड़ और पोल उखड़ गए। इसके कारण बड़े इलाके में बत्ती गुल रही। बरेली में भी आंधी-पानी से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। 

शनिवार शाम आई आंधी के बीच अमरोहा जिले के हसनपुर तहसील के उझारी कस्बे में आकाशीय बिजली गिरने से प्रेमचंद (28) निवासी हाजीपुर थाना सैद नगली, राजेंद्र (32) निवासी तरारा थाना सैदनगली व रिफाकत (55) निवासी उझारी थाना सैदनगली की मौत हो गई। सात अन्य लोग भी झुलस गए हैं।

दूसरी तरफ शनिवार शाम आई आंधी-पानी के कारण रामपुर में बत्ती गुल हो गई। संभल और मुरादाबाद में शुक्रवार देर रात और शनिवार शाम आई आंधी में काफी नुकसान हुआ। आंधी के कारण संभल के सौंधन में कई घरों के टिन शेड उड़ गए जबकि ढबारसी में एक इंटर कॉलेज की दीवार गिर गई। मुरादाबाद में शनिवार शाम चली तेज हवाओं के कारण कुछ शहरी और ग्रामीण इलाकों में बिजली आपूर्ति ध्वस्त रही।
 

epaper