ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशWeather News: पूर्वांचल में आज से फिर बदला मौसम का मिजाज, लौटेगी कड़ाके की सर्दी

Weather News: पूर्वांचल में आज से फिर बदला मौसम का मिजाज, लौटेगी कड़ाके की सर्दी

सूरज की गुनगुनी धूप का मजा ले रहे लोगों को एक बार फिर से कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा। पूर्वी यूपी में रविवार से मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा। घने कोहरे के बादल छाने की उम्मीद है।

Weather News: पूर्वांचल में आज से फिर बदला मौसम का मिजाज, लौटेगी कड़ाके की सर्दी
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरSun, 15 Jan 2023 02:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सूरज की गुनगुनी धूप का मजा ले रहे लोगों को एक बार फिर से कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा। पूर्वी यूपी में रविवार से मौसम का मिजाज बदलेगा। घने कोहरे के बादल छाने की उम्मीद है। सूरज बादलों की ओट में छिपा रहेगा। दिन और रात का पारा तेजी से लुढ़केगा। इसको लेकर मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है।

नए साल की शुरुआत से ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पहले 12 दिन सर्द रहे, घने कोहरे की ओट में आठ दिन तक सूरज नहीं निकला। तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।पूर्वी यूपी में मौसम एक बार फिर से यू-टर्न लेने जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से लेकर 18 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

बीते 24 घंटे में तीन डिग्री चढ़ा दिन का तापमान

नए साल में मकर संक्रांति का अभिनंदन मौसम भी कर रहा है। उत्तरायण हो रहे सूरज के तेवर लाल हुए हैं। बीते 24 घंटे में करीब 3 डिग्री सेल्सियस दिन का तापमान ऊपर चढ़ गया। इसके कारण शनिवार को दिन का पारा सामान्य से अधिक हुआ। नए वर्ष में पहली बार दिन का तापमान सामान्य से अधिक हुआ है। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से करीब दो डिग्री अधिक है। बीते 24 घंटे में रात के तापमान में इजाफा हुआ है। शनिवार को रात का न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

नौ घंटे देर से आई गोरखधाम एक्सप्रेस
घने कोहरे के चलते ट्रेनों के देर से आने का सिलसिला जारी है। शनिवार को गोरखधाम एक्सप्रेस नौ घंटे की देरी से देर शाम को पहुंची। इसी प्रकार वैशाली एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे तथा बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से आई। गोरखधाम एक्सप्रेस में पेंट्रीकार न होने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें