ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमौसम अलर्ट : जानिए यूपी के किन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

मौसम अलर्ट : जानिए यूपी के किन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

मौसम विभाग ने मंगलवार 30 जून को पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। खासतौर पर पूर्वी यूपी में भारी बारिश होने के ज्यादा आसार हैं। राज्य में बारिश का सिलसिला गुरूवार...

मौसम अलर्ट : जानिए यूपी के किन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ Mon, 29 Jun 2020 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग ने मंगलवार 30 जून को पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। खासतौर पर पूर्वी यूपी में भारी बारिश होने के ज्यादा आसार हैं। राज्य में बारिश का सिलसिला गुरूवार 2 जुलाई तक जारी रह सकता है।

रविवार की शाम से सोमवार की सुबह के दरम्यान पूर्वी यूपी में मानसून सक्रिय रहा। इस अवधि में पूर्वी अंचलों में अधिकांश स्थानों  पर भारी बारिश हुई। जबकि पश्चिमी यूपी में कुछेक स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई। इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 10 सेण्टीमीटर बारिश गोरखपुर के चन्द्रदीपघाट पर दर्ज की गयी। 
इसके अलावा चित्रकूट के कर्वी और मऊ में 9-9, प्रयागराज में 8, बांदा के अतर्रा, प्रतापगढ़ के फतेहपुर व पट्टी में 7-7, जौनपुर में 6, वाराणसी, सिधौली, श्रावस्ती जिले के  भिंगा,पीलीभीत के पूरनपुर में 5-5, फुर्सतगंज, बांदा के नरैली, प्रयागराज के करछना, झांसी के चिल्लाघाट,दुद्धी व मौदहा में 4-4 सेण्टीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी। लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी रविवार की रात और कहीं-कहीं सोमवार के तड़के बारिश हुई। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें