DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशवेदर अलर्ट: कानपुर, गोरखपुर और बनारस समेत यूपी के 14 जिलों में आज हो सकती है तेज बारिश

वेदर अलर्ट: कानपुर, गोरखपुर और बनारस समेत यूपी के 14 जिलों में आज हो सकती है तेज बारिश

हिन्दुस्तान,लखनऊAbhishek Tiwari
Thu, 25 Jun 2020 10:03 AM
वेदर अलर्ट: कानपुर, गोरखपुर और बनारस समेत यूपी के 14 जिलों में आज हो सकती है तेज बारिश

देश के एक बड़े हिस्से में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। दक्षिणी-पश्चिमी मॉनसून राज्य के अंधिकांश हिस्सों में पहुंच गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि यूपी में अगले एक सप्ताह तक अच्छी बारिश हो सकती है। इसी बीच लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र ने बताया है कि कानपुर, गोरखपुर और बनारस समेत यूपी के 15 जिलों में अगले तीन घंटे में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले तीन घंटे में कानपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, प्रतापगढ़, संत रविदास नगर, वाराणसी और मिर्जापुर जिले में व आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार 25 जून से शनिवार 27 जून के बीच प्रदेश में कहीं हल्की, कहीं सामान्य और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। गुरुवार 25 जून को राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गई है। 

पिछले कुछ दिनों से पूर्वी यूपी के अधिकांश हिस्सों में और पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हो रही है या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ रही हैं। इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 8 सेमी बारिश इटावा में दर्ज की गई। इसके अलावा आजमगढ़ में 7,  बहराइच जिले कतिर्नियाघाट, बांदा के अतर्रा में 5-5, फिरोजाबाद के शिकोबाद, बस्ती और अकबरपुर में 4-4 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें