ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ और कानपुर समेत यूपी के 20 जिलों में शाम तक हो सकती है बारिश

लखनऊ और कानपुर समेत यूपी के 20 जिलों में शाम तक हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में गुरुवार शाम को बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के मुताबिक, मथुरा, आगरा, लखनऊ, कानपुर और अमेठी समेत कई जिलों और उनके आसपास के इलाकों में तेज गरज और चमक के...

लखनऊ और कानपुर समेत यूपी के 20 जिलों में शाम तक हो सकती है बारिश
हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 09 Jul 2020 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में गुरुवार शाम को बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के मुताबिक, मथुरा, आगरा, लखनऊ, कानपुर और अमेठी समेत कई जिलों और उनके आसपास के इलाकों में तेज गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान विभाग केंद्र ने बताया कि मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, बस्ती, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, उन्नाव और कानपुर जिलों के साथ ही आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ हल्की से तेज बारिश हो सकती है।

दूसरी तरफ आपको बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में मॉनसून सक्रिय हो चुका है। पिछले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश हुई। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई। इस अवधि में बिंदकी (फतेहपुर) में सबसे ज्यादा 10 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

इसके अलावा कालपी (जालौन) में नौ, शिकोहाबाद (फिरोजाबाद) में आठ, कानपुर, हाथरस और उरई (जालौन) में छह-छह सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने का पूर्वानुमान किया गया है। वहीं, पश्चिमी हिस्से में भी कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें