DA Image
7 जनवरी, 2021|3:51|IST

अगली स्टोरी

उतर प्रदेश के पूर्वांचल में बारिश से भारी नुकसान, सात लोगों की मौत

weather alert purvanchal in uttar pradesh heavy damage due to rain monsoon seven dead meteorological

पूर्वांचल के कई जिलों में बुधवार देर रात और गुरुवार सुबह हुई बारिश से भारी नुकसान हुआ है। कच्चे मकान गिरने और वज्रपात की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। 

मिली जानकारी के अनुसार आजमगढ़ में बीते 24 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश में तीन स्थानों पर कच्चा मकान गिरने से तीन महिलाओं की मौत हो गई। जबकि 10 से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं बलिया में मकान गिरने और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से वृद्धा समेत दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग घायल हो गए। गाजीपुर में बारिश के  दौरान ग्रामीण इलाकों में दस मकान गिर गए। अलग अलग हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। जौनपुर में बारिश के कारण गिरे कच्चे मकान के मलबे में दबने से सरपतहां की एक महिला दबकर मर गयी। चंदवक में आकाशीय बिजली से एक किशोर झुलस गया। मिर्जापुर के हलिया व मड़िहान और अहरौरा में गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नौ लोग झुलस गए। बारिश से जबकि बारिश से लालगंज व जिगना में मड़हा, पेड़ व मकान का बारजा भरभरा कर ढहने से आठ लोग जख्मी हो गए। परिजनों ने घायलों को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। इसके अलावा मऊ, भदोही, चंदौली आदि में भी बारिश से भारी नुकसान हुआ है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weather alert Purvanchal in Uttar Pradesh heavy damage due to rain monsoon seven dead Meteorological forecast UP Varanasi Azamgarh Ghazipur Ballia