DA Image
9 अगस्त, 2020|11:53|IST

अगली स्टोरी

UP Weather : पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय, आज भारी बारिश की चेतावनी

rain in kanpur

पूर्वी उत्तर प्रदेश पर मानसून सक्रिय है और पश्चिमी यूपी में यह सामान्य है। मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है जबकि पश्चिमी यूपी में गरज-चमक के साथ सामान्य बारिश हो सकती है। यह सिलसिला पहली जुलाई तक जारी रहने के आसार जताए गए हैं।

मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि मानसून पूरे प्रदेश को कवर कर चुका है। पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश हो सकती है। लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी अगले दो दिनों में अच्छी बारिश होने के आसार बने हुए हैं। शनिवार की शाम से लेकर रविवार की सुबह के बीच प्रदेश के पूर्वी अंचलों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश हुई जबकि पश्चिमी यूपी में कहीं गरज-चमक के साथ सामान्य बारिश हुई तो कहीं बौछारें पड़ीं। लखनऊ और आसपास के इलाकों में शनिवार की रात अच्छी बारिश हुई।

इस अवधि में सबसे अधिक 12 सेण्टीमीटर बारिश अयोध्या में दर्ज की गई जबकि तरबगंज में 11, हरदोई में 9, चन्द्रदीपघाट में 7, हरैय्या, गोण्डा व बाह में 6-6 सेमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा मुसाफिरखाना, हमीरपुर, पट्टी, फैजाबाद, महाराजगंज व झांसी में 4-4 सेमी बारिश रिकार्ड की गयी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weather alert: Monsoon active in eastern Uttar Pradesh heavy rain warning today 29 June