ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमौसम अलर्ट : अगले कुछ घंटे में यूपी के इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश

मौसम अलर्ट : अगले कुछ घंटे में यूपी के इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश

मानसून यूपी के अधिकांश जिलों में पहुंच गया है। कई जिलों में कुछ दिनों से बारिश हो रही है तो कई जिलों के लोग अभी भी गर्मी और उमस से परेशान हैं। मौमस विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले...

मौसम अलर्ट : अगले कुछ घंटे में यूपी के इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ Thu, 25 Jun 2020 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मानसून यूपी के अधिकांश जिलों में पहुंच गया है। कई जिलों में कुछ दिनों से बारिश हो रही है तो कई जिलों के लोग अभी भी गर्मी और उमस से परेशान हैं। मौमस विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ पूर्वांचल और मध्य यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है।  इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना व्यक्त की गई है। 

 मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त ने बताया कि अगले एक हफ्ते में पूरे प्रदेश में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश होगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार 25 जून से शनिवार 27 जून के बीच प्रदेश में कहीं हल्की, कहीं सामान्य और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। गुरुवार 25 जून को राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गई है। मंगलवार की शाम से लेकर बुधवार की सुबह के दरम्यान पूर्वी यूपी के अधिकांश हिस्सों में और पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 8 सेमी बारिश इटावा में दर्ज की गई। इसके अलावा आजमगढ़ में 7,  बहराइच जिले कतिर्नियाघाट, बांदा के अतर्रा में 5-5, फिरोजाबाद के शिकोबाद, बस्ती और अकबरपुर में 4-4 से.मी.बारिश रिकार्ड की गई। 



 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें