DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशWeather Alert: आगरा और सीतापुर सहित यूपी के 15 जिलों में भारी बारिश की संभावना

Weather Alert: आगरा और सीतापुर सहित यूपी के 15 जिलों में भारी बारिश की संभावना

हिन्दुस्तान,लखनऊAbhishek Tiwari
Sat, 27 Jun 2020 05:40 PM
Weather Alert: आगरा और सीतापुर सहित यूपी के 15 जिलों में भारी बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में मॉनसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है। वहीं राज्य के अन्य हिस्सों में अभी भी यह सामान्य ही है। इसी बीच मौसम विज्ञान विभाग के आंचलिक केंद्र लखनऊ ने बताया है कि अगले तीन घंटे में आगरा और सीतापुर समेत प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊ मौमस केंद्र के मुताबिक, अगले तीन घंटे में यूपी के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, बाराबंकी, अयोध्या, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर और देवरिया जिले व इनके आसपास के इलाकों में शाम 7.30 तक बारिश की संभावना है।

इसके अलावा, हरदोई, कन्नौज, आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस और मथुरा जिले व आसपास के इलाकों में 8.20 तक बारिश हो सकती है। बता दें कि दक्षिणी-पश्चिमी मॉनसून पूरे उत्तर प्रदेश में पहुंच चुका है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 29 जून तक बदली-बारिश का सिलसिला जारी रहने के आसार हैं।

गुरुवार की शाम से शुक्रवार की सुबह के बीच पूर्वी यूपी के अधिकांश स्थानों पर बारिश हुई। कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश दर्ज की गयी। इस दरम्यान पश्चिमी यूपी में भी गरज-चमक के साथ बारिश हुई या बौछारें पड़ीं। इस अवधि में प्रदेश में सबसे अधिक 12 सेमी बारिश सलेमपुर में रिकॉर्ड की गई।

इसके अलावा एल्गिनब्रिज में 9, फुर्सतगंज में 8, चन्द्रदीपघाट में 7, बाराबंकी जिले के रामनगर व फतेहपुर, बलरामपुर व अंकिनघाट में 6-6, चुर्क, सफीपुर, जौनपुर, अकबरपुर, कन्नौज, सुल्तानपुर में 5-5, रॉबर्ट्सगंज, बहराइच, आजमगढ़, फतेहपुर के बिंदकी, बलिया के तुर्तीपार, जौनपुर, बदायूं, बरेली, आंवला में 4-4 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें