ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआतंकवाद की लड़ाई में हम हर चुनौती से निपटने को तैयार: योगी आदित्यनाथ

आतंकवाद की लड़ाई में हम हर चुनौती से निपटने को तैयार: योगी आदित्यनाथ

Pulwama Terror Attack: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, षड़यंत्रकारियों को सख्त सजा दी जाएगी। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई...

आतंकवाद की लड़ाई में हम हर चुनौती से निपटने को तैयार: योगी आदित्यनाथ
विशेष संवाददाता,लखनऊ,Fri, 15 Feb 2019 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

Pulwama Terror Attack: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, षड़यंत्रकारियों को सख्त सजा दी जाएगी। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एक साथ है। आतंक की इस लड़ाई में हम हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ने विकास के हर क्षेत्र में कदम उठाए हैं। उससे प्रदेश की तस्वीर बदली है। शासन की योजनाओं को बिना भेदभाव के आमजन तक पहुंचाने में प्रदेश सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। निवेश और विकास की यात्रा में प्रदेश उदाहरण बनकर उभरा है। फ्लैगशिप योजनाओं में उत्तर प्रदेश अग्रणी है।

सौभाग्य योजना का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि योजना की शुरुआत के समय चार करोड़ लोगों के पास बिजली कनेक्शन नहीं थे। इन्फ्रास्ट्रक्चर भी नहीं था, लेकिन अब सबके पास बिजली कनेक्शन है। प्रदेश में अवस्थापना विकास के लिए किए जा रहे कामों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर काम चल रहा है। इसे 24 माह में राष्ट्र को समर्पित कर दिया जाएगा। नौ नये एयरपोर्ट के निर्माण पर कार्य चल रहा है, जिनमें से 5000 हेक्टेयर में बनने वाला जेवर एयरपोर्ट सबसे बड़ा होगा। वाराणसी से प्रयागराज को जोड़ने वाला वाटर वे का मल्टी मोडल टर्मिनल वाराणसी में बनेगा।

PULWAMA TERROR ATTACK: शहीदों में 11 जवान उत्तर प्रदेश से, जानें नाम-पता

कुम्भ से देश-विदेश में सकारात्मक छवि बनी
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज कुम्भ के भव्य और दिव्य आयोजन से देश-विदेश में प्रदेश की सकारात्मक छवि बनी है। उत्तर प्रदेश से लोग भावनात्मक रूप से जुड़े हैं। प्रदेश में पहले उद्योगपति निवेश करने से कतराते थे, उनका कहना था कि पूर्ववर्ती सरकारों के उदासीन और असहयोगी रवैये से निवेशकों को कारोबार के लिए उचित माहौल नहीं मिल पाता था।

शहीद की मां बोलीं:40 के बदले 4000 आतंकी ढेर करें तो मिले कलेजे को ठंडक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें