ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशलखनऊ के रिवर फ्रंट पर चलेगी वॉटर बस, 20 करोड़ की लागत से बनेगा हैप्पीनेस पार्क

लखनऊ के रिवर फ्रंट पर चलेगी वॉटर बस, 20 करोड़ की लागत से बनेगा हैप्पीनेस पार्क

लखनऊ में रिवर फ्रंट निखरेगा और चमकेगा भी। इसकी देखरेख में आ रही तकनीकी दिक्कतें कमिश्नर ने एलडीए के साथ बैठक में दूर कर दीं। साथ ही शहर में 20 करोड़ रुपये की लागत से हैप्पीनेस पार्क बनेगा।

लखनऊ के रिवर फ्रंट पर चलेगी वॉटर बस, 20 करोड़ की लागत से बनेगा हैप्पीनेस पार्क
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 20 Nov 2022 11:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में रिवर फ्रंट निखरेगा और चमकेगा भी। इसकी देखरेख में आ रही तकनीकी दिक्कतें कमिश्नर ने एलडीए के साथ बैठक में दूर कर दीं। साथ ही शहर में 20 करोड़ रुपये की लागत से हैप्पीनेस पार्क बनेगा। इकाना के पास बन रहे बंधे के लिए पैमाइश का हर्य जल्द पूर करने के लिए कमिश्नर ने निर्देश दिए हैं। कमाई के लिए रिवर फ्रंट पर फूड मोबाइल वैन, वाटर बस का संचालन होगा। विकास प्राधिकरण भवन के मसऊद सभागार में हुई बैठक में इन मुद्दों को रखा गया। इस दौरान एलडीए उपाध्यक्ष इन्द्रमणि त्रिपाठी ने रिवर फ्रंट के अनुरक्षण, खर्च, सुरक्षा आदि के मुद्दों को रखा।

बैठक में बताया गया कि सिंचाई विभाग की ओर से एनओसी न दिए जाने के कारण रिवर फ्रंट की देखरेख में दिक्कत हो रही है। इस पर कमिश्नर ने सिंचाई विभाग को बिना देरी एनओसी जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि 16 किलोमीटर लम्बे रिवर फ्रंट का खर्च निकालने के लिए तैयार प्रस्ताव लागू कर दिया जाए। इसके अंतर्गत फूड मोबाइल वैन, पार्किंग, टिकटिंग, वॉटर बस और क्रिकेट स्टेडियम का संचालन होगा। साथ ही वैवाहिक स्थल का आवंटन किया जा सकेगा।

यूपी के हाईस्कूल से इंटर तक के स्कूलों का होगा कायाकल्प, स्मार्ट क्लास से लेकर ये सुविधाएं बढ़ेंगी

धरोहरों को संवारेंगे हटेगा पीएसी का डेरा
हैरिटेज जोन विकसित करने के लिए कमिश्नर ने यहां से पीएसी की कंपनी को स्थानांतरित करने को कहा है। साथ ही एलडीए ने जो सुधार किए हैं उनको हुसैनाबाद ट्रस्ट को सुपुर्द किया जाएगा। ट्रस्ट यहां की देखरेख करेगा। कमिश्नर ने केजीएमयू के सामने गौतम बुद्ध पार्क में बनने जा रहे हैप्पीनेस पार्क और गोमती नगर में ताज होटल से सटे एलडीए पार्क में यूपी दर्शन परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली। स्मार्ट सिटी से दोनों परियोजनाएं 20 करोड़ की लागत से तैयार होंगी।