DA Image
18 अक्तूबर, 2020|8:45|IST

अगली स्टोरी

Meerut Rape Case: रेप के बाद खून से सना सीट कवर धोकर फेंक दिया था नहर के किनारे, FIR में बढ़ी धाराएं

कराटे खिलाड़ी 11वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से कार में रेप करने के बाद आरोपी ने खून से सना सीट कवर धो दिया। इसके बाद कवर को जानी थाना क्षेत्र में भोला झाल के पास फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में साक्ष्य नष्ट करने की धारा-201 बढ़ा दी है।

टीपीनगर थाना प्रभारी दिनेश चंद्र स्वयं रेप प्रकरण की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में अधिक खून बह जाने की जानकारी दी। चूंकि घटना शाम के वक्त हुई और फिर आरोपी को कार लेकर घर जाना था। ऐसे में किसी को शक न हो, उसने पहले सीट कवर पानी से धोया। इसके बाद भी कुछ निशान रह गए। फिर कार को भोला झाल पर ले गया और सीट कवर नहर किनारे झाड़ियों में फेंक दिए।

यह भी पढ़ें: मेरठ में भाजपा का स्टीकर लगी कार में नाबालिग छात्रा से रेप, गोरक्षा सेवा समिति से जुड़ा है आरोपी

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को रिमांड पर लेकर जाकर सीट कवर बरामद किए जाएंगे। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस की जांच में आरोपी पुलकित सैनी निवासी प्रेमपुरी, रेलवे रोड का किसी भी पार्टी या संगठन से कोई संबंध नहीं मिला है। इसके बावजूद उसने कार पर भाजपा और गोरक्षा सेवा समिति महानगर अध्यक्ष का स्टीकर चिपका रखा था। फर्जीवाड़ा करने के आरोप में उस पर धोखाधड़ी की धारा-420 भी बढ़ा दी गई है।

छात्रा के कपड़े सील
फोरेंसिक टीम को आरोपी की कार से छात्रा का हेयरबैंड और अन्य चीजें मिली हैं। छात्रा के खून सने कपड़े भी सील कर दिए हैं। इन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। 

कोर्ट में पेश कर जेल भेजा
पुलिस ने आरोपी पुलकित सैनी को रविवार को स्पेशल रिमांड मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया। यहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया है।

161 के बयान नहीं
अधिक रक्तस्त्राव होने से छात्रा को बेहद कमजोरी आई हुई है। उसका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है। डॉक्टरों और परिजनों के मुताबिक, छात्रा किसी से बात करने की स्थिति में नहीं है। इसलिए उसके अभी तक 161 के बयान दर्ज नहीं हो पाए हैं। सरकारी डॉक्टरी भी बाद में कराई जाएगी।

बयानों में विरोधाभास
पुलिस अफसरों ने कहा कि उन्हें शनिवार सुबह अस्पताल के मीमो से इस घटना की जानकारी मिली। वहीं आरोपी ने मीडिया के सामने कुबूला कि पुलिस का फोन उसके पास शुक्रवार रात में आ गया था। शनिवार सुबह उसे हिरासत में ले लिया गया। 

यह भी पढ़ें: मेरठ रेप केस : नाबालिग छात्रा से हुई हैवानियत, गाड़ी में बिखरा था खून, बदहवास हालत में थी पीड़िता

यह था मामला
टीपीनगर थाना क्षेत्र निवासी व्यापारी की 16 वर्षीय बेटी 11वीं में पढ़ती है। वह एक इंस्टीट्यूट में कराटे सीखती है। 16 अक्तूबर की शाम सीनियर खिलाड़ी ने उसे लिफ्ट देने के बहाने कार में बैठा लिया। इसके बाद शंभूनगर गुरुद्वारे के पीछे सुनसान गली में ले जाकर कार में रेप किया। इस मामले में आरोपी पुलकित सैनी निवासी प्रेमपुरी गिरफ्तार है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:washed seat cover blood and throw near the bank of canal in meerut rape case