ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी? स्मृति ईरानी और जयराम रमेश के बीच जुबानी जंग

अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी? स्मृति ईरानी और जयराम रमेश के बीच जुबानी जंग

अमेठी पहुंचने के दूसरे दिन दी राहुल गांधी की उम्मीदवारी को लेकर सियासत गर्म हो गई है। कांग्रेस सांसद और पूर्व मंत्री जयराम रमेश ने अमेठी में राहुल गांधी की वापसी का माहौल होने की बात कही।

अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी? स्मृति ईरानी और जयराम रमेश के बीच जुबानी जंग
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,अमेठीTue, 20 Feb 2024 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत जोड़ो न्याय यात्रा अमेठी पहुंचने के दूसरे दिन जिले में राहुल गांधी की उम्मीदवारी को लेकर सियासत गर्म हो गई। कांग्रेस सांसद और पूर्व मंत्री जयराम रमेश ने अमेठी में राहुल गांधी की वापसी का माहौल होने की बात कही तो अमेठी में चौपाल के जरिए लोगों की शिकायत सुन रही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बिना अखिलेश यादव, मायावती की मदद लिए और बिना वायनाड गए राहुल गांधी को चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया।

अमेठी में राहुल गांधी की वापसी का माहौल: जयराम रमेश

अकेलवा में जयराम रमेश ने कहा कि चुनाव लड़ना राहुल गांधी, सीईसी और हमारे अध्यक्ष पर निर्भर है लेकिन माहौल जो है वह वापसी का है। लोग समझते है कि उन्होंने 2019 में गलती की और वह लोग राहुल जी को वापस चाहते हैं। इन्वेस्टर समिट की बात उन्होंने कहा कि यह सिर्फ कागजी इन्वेस्टमेंट है। गुजरात में जहां मोदी मुख्यमंत्री हुआ करते थे वहां पर जो एमओयू  हुआ करते थे वह हकीकत में मुश्किल से 12 प्रतिशत बदलते थे। यह हेडलाइन मैनेजमेंट है। जमीन पर इसका कोई असर नहीं है। स्मृति के चैलेंज पर उन्होंने कहा कि चैलेंज करना उनका लोकतांत्रिक हक बनता है। चैलेंज करने दीजिए। राहुल गांधी अगर लड़ना चाहते हैं, सीईसी मंजूरी देती है तो वह चुनाव लड़ेंगे। यह उन पर निर्भर है। हम किसी चैलेंज से भाग नहीं रहे हैं। हम किसी से पीछे नहीं हट रहे हैं। हमारी आवाज को दबा नहीं सकते।

अखिलेश-मायावती की मदद के बिना सिर्फ अमेठी से चुनाव लड़ें राहुल : स्मृति 

जयराम रमेश के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने नरैनी गांव में पलटवार किया। उन्होंने कहा, 'मुझे इस बात की खुशी है कि जयराम रमेश जी ने मेरी इस चुनौती को स्वीकार किया है कि राहुल गांधी बिना अखिलेश और मायावती के अमेठी में चुनाव लड़ने को तैयार हैं। मैं चाहूंगी कि जयराम रमेश ने मेरे उद्बोधन के बाद जो प्रस्ताव दिया है उसे आज ही उनकी सीईसी जारी कर दे। मैं भाजपा की एक सामान्य कार्यकर्ता होने के नाते इस चुनौती का स्वागत करती हूं। जयराम रमेश ने कहा है कि राहुल गांधी ने हमारी चुनौती को स्वीकार कर लिया है और वह अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। हम अमेठी में उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मैं चाहूंगी कि आज ही सीईसी के माध्यम से राहुल गांधी यह घोषणा कर दें कि वह बिना अखिलेश, मायावती की मदद और वायनाड गए अमेठी से चुनाव लड़ने को तैयार हैं। जयराम रमेश ने उनकी उम्मीदवारी घोषित की है इसके लिए उनका अभिनंदन। भेटुआ गांव में स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने नशे में युवाओं के झूमने का बयान देकर पुण्य भूमि काशी और प्रदेश के युवाओं का अपमान किया है।' 

स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी के मन में उत्तर प्रदेश के लिए कितना विष भरा है वह उनकी इस अभद्र टिप्पणी से प्रतीत होता है। वायनाड में जाकर राहुल गांधी ने उनके बारे में भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को भी उन्होंने ठुकराया था। मेरी हिदायत सोनिया गांधी को है कि अपने बेटे को अगर अच्छे संस्कार न दे सकें तो उनसे कहें कि हमारे पुण्य स्थलों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करना बंद करें। वरना मुंहतोड़ जवाब प्रभु तो देंगे ही जनता भी देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें