DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राममंदिर आंदोलन के लिए विहिप तैयार, सांसदों से करेगी अध्यादेश की मांग

vhp is ready of ram mandir movement

राम मंदिर आंदोलन के लिए अब विहिप ने पूरी तरह से कमर कस ली है। रैलियों के साथ ही विहिप अब सांसदों को आईना दिखाने जा रही है। इसके लिए सभी 545 सांसदों के दर पर विहिप पदाधिकारी पहुंचेंगे और उनसे मांग करेंगे कि शीतकालीन सत्र को वह राम मंदिर को समर्पित करें। इस सत्र में मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाकर कानून बनवाया जाए। जो सांसद शीतकालीन सत्र में राम मंदिर निर्माण के लिए आवाज नहीं उठाएगा, उसके संसद क्षेत्र में विहिप सदस्यों द्वारा जनजागरण अभियान चलाकर उसका विरोध किया जाएगा। 

विहिप ने राम मंदिर आंदोलन के लिए एक बार फिर से माहौल बनाने का प्रयास प्रारंभ कर दिया है। विहिप का प्रयास है कि राममंदिर का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ हो, जिसके लिए रैलियों का ऐलान विहिप पहले ही कर चुकी है और अब सभी सांसदों को भी विहिप घेरने जा रही है। विहिप के मेरठ प्रांत संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र ने बताया कि विहिप पदाधिकारियों द्वारा नौ दिसंबर से पहले सभी सांसदों के घर पर दस्तक देकर उन्हें ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

इन सांसदों से मांग की जाएगी कि वह शीतकालीन सत्र को राममंदिर को समर्पित करें और इस सत्र में मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाकर कानून बनवाएं और मंदिर निर्माण में अपना सहयोग दें। इसके लिए विहिप पदाधिकारी सभी सांसदों के पास जाएंगे, चाहें वह किसी भी दल के और किसी भी विचारधारा के क्यों ना हों। शीतकालीन सत्र में जो सांसद राम मंदिर को सहयोग नहीं करेगा, उनके खिलाफ विहिप द्वारा जनजागरण अभियान चलाया जाएगा और उनका विरोध किया जाएगा। 

25 नवंबर को जनसभाओं से तेज होगा आंदोलन
विहिप के मेरठ प्रांत संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र ने बताया कि पहली रैली 25 नवंबर को अयोध्या में होगी, इसी दिन अयोध्या के साथ नागपुर, बंगुलुरु और मुरादाबाद में भी शंखनाद रैलियों का आयोजन किया जाएगा। रामपुर में 26 नवंबर को और बुलंदशहर में 28 नवंबर को शंखनाद रैलियां होंगी। एक दिसंबर को देवबंद और दो दिसंबर को संभल, अमरोहा में शंखनाद रैली होंगी। सबसे अंत में नौ दिसंबर को एक बड़ी शंखनाद रैली दिल्ली में की जाएगी। इन रैलियों के साथ मंदिर निर्माण को लेकर आंदोलन तेज हो जाएगा।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांकेर में राहुल गांधी बोले, सत्ता में आए तो BJP के किए वादों को भी पूरा करेंगे 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vishwa hindu parishad ready for Ram Mandir movement demands ordinance from entire mp