अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी : मंदिर की जमीन वापस पाने को धरने पर बैठे 'भगवान'

lord krishna

उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार भले ही भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ने का दावा कर रही हो, लेकिन झांसी जिले की मऊरानीपुर तहसील में एक गांव में बने मंदिर के भगवान को अपने भक्तों के साथ ही मंदिर को बचाने के लिए उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठना पड़ा।

मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के रोरा गांव में एक पुराना मंदिर है, जहां भगवान ठाकुर जी विराजमान हैं। छह माह पहले यहां के पुजारी ने गांव की सुधा रानी नामक महिला को मंदिर की जमीन बेच दी और गायब हो गया। जिसके बाद अब न तो मंदिर में कोई पुजारी है और ना ही रोजाना की तरह यहां पूजा-अर्चना होती है। इससे गुस्साए ग्रामीण इकठ्ठा होकर भगवान ठाकुर जी की प्रतिमा को लेकर उपजिलाधिकारी कायार्लय में धरने पर बैठ गए। 

ग्रामीणों का आरोप है कि सुधा रानी नाम की महिला ने पुजारी से जबर्दस्ती मंदिर में लगी कृषि भूमि की रजिस्ट्री अपने नाम करा ली और पुजारी को भगा दिया। उन्होंने उपजिलाधिकारी से मंदिर की जमीन वापस दिलाने की मांग की है। धरना दे रहे ग्रामीणों ने तहसीलदार पर रिश्वत लेकर मंदिर की जमीन लिखवाने का भी आरोप लगाया है।

मऊरानीपुर की उपजिलाधिकारी (एसडीएम) वान्या सिंह ने बताया कि ग्रामीणों को समझा-बुझा लिया गया है और नियमानुसार मंदिर की जमीन वापस करने की कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Villagers sitting on Dharna along with god at Mauranipur Tehsil in Jhansi