ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : मंदिर की जमीन वापस पाने को धरने पर बैठे 'भगवान'

यूपी : मंदिर की जमीन वापस पाने को धरने पर बैठे 'भगवान'

उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार भले ही भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ने का दावा कर रही हो, लेकिन झांसी जिले की मऊरानीपुर तहसील में एक गांव में बने मंदिर के भगवान को अपने भक्तों के साथ ही मंदिर को बचाने...

यूपी : मंदिर की जमीन वापस पाने को धरने पर बैठे 'भगवान'
एजेंसी ,झांसीWed, 14 Mar 2018 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार भले ही भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ने का दावा कर रही हो, लेकिन झांसी जिले की मऊरानीपुर तहसील में एक गांव में बने मंदिर के भगवान को अपने भक्तों के साथ ही मंदिर को बचाने के लिए उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठना पड़ा।

मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के रोरा गांव में एक पुराना मंदिर है, जहां भगवान ठाकुर जी विराजमान हैं। छह माह पहले यहां के पुजारी ने गांव की सुधा रानी नामक महिला को मंदिर की जमीन बेच दी और गायब हो गया। जिसके बाद अब न तो मंदिर में कोई पुजारी है और ना ही रोजाना की तरह यहां पूजा-अर्चना होती है। इससे गुस्साए ग्रामीण इकठ्ठा होकर भगवान ठाकुर जी की प्रतिमा को लेकर उपजिलाधिकारी कायार्लय में धरने पर बैठ गए। 

ग्रामीणों का आरोप है कि सुधा रानी नाम की महिला ने पुजारी से जबर्दस्ती मंदिर में लगी कृषि भूमि की रजिस्ट्री अपने नाम करा ली और पुजारी को भगा दिया। उन्होंने उपजिलाधिकारी से मंदिर की जमीन वापस दिलाने की मांग की है। धरना दे रहे ग्रामीणों ने तहसीलदार पर रिश्वत लेकर मंदिर की जमीन लिखवाने का भी आरोप लगाया है।

मऊरानीपुर की उपजिलाधिकारी (एसडीएम) वान्या सिंह ने बताया कि ग्रामीणों को समझा-बुझा लिया गया है और नियमानुसार मंदिर की जमीन वापस करने की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें